29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : निफ्ट की छात्रा को ट्रक ने रौंदा, विरोध में ट्रक फूंका

आक्रोशित लोगों ने सड़क पर हंगामा किया, ढाई घंटे तक बाईपास रहा जाम, ट्रकचालक फरार लोग पीड़ित परिवार को मुआवजा व ट्रक चालक को गिरफ्तार करने की कर रहे थे मांग पटना : मीठापुर निफ्ट कॉलेज से घर लौट रही थर्ड ईयर की छात्रा प्रीति भारती (21 साल) को दोपहर करीब 12:30 बजे तेज रफ्तार […]

आक्रोशित लोगों ने सड़क पर हंगामा किया, ढाई घंटे तक बाईपास रहा जाम, ट्रकचालक फरार
लोग पीड़ित परिवार को मुआवजा व ट्रक चालक को गिरफ्तार करने की कर रहे थे मांग
पटना : मीठापुर निफ्ट कॉलेज से घर लौट रही थर्ड ईयर की छात्रा प्रीति भारती (21 साल) को दोपहर करीब 12:30 बजे तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने दशरथा मोड़ के पास कुचल दिया.
इस दौरान छात्रा की स्कूटी ट्रक में घुस गयी और मौके पर ही छात्रा की दर्दनाक माैत हो गयी. दुर्घटना के बाद चालक ट्रक छोड़ कर फरार हो गया. वहीं भारी संख्या में स्थानीय लोग पहुंच गये. छात्रा की मौत से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर हंगामा किया और पेट्रोल फेंक कर ट्रक में आग लगा दी. वहीं लोग सड़क पर बैठ गये और आवागमन बाधित कर दिया.
इस दौरान गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के दशरथा मोड़ के पास लोगों ने सड़क जाम कर दिया, जिससे पूरा बाईपास जाम हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस को भी फजीहत झेलनी पड़ी.
पुलिस ने ट्रक में लगी आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाया लेकिन जब तक आग बुझायी जाती तब तक ट्रक जल कर स्वाहा हो गया. वहीं लोग पीड़ित परिवार को मुआवजा व ट्रक चालक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे. काफी देर तक चले हंगामे के दौरान काफी समझाने-बुझाने पर लोगों ने जाम को समाप्त किया. करीब ढाई घंटे तक बाईपास जाम रहा. जाम समाप्त होने के बाद पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.
दरअसल बेऊर थाना क्षेत्र के सांईंचक में रहने वाले विनाेद कुमार खलिफा एक्साइज विभाग में इंस्पेक्टर हैं. उनका परिवार पटना में रहता है. उनकी पोस्टिंग नवादा में होने के कारण वह अकेले नवादा में रहते हैं.
गुरुवार को छात्रा मीठापुर निफ्ट कॉलेज में पढ़ाई करने आयी थी. इसके बाद दोपहर में अपनी स्कूटी से वापस घर जा रही थी. अभी वह दशरथा मोड़ के पास पहुंची ही थी कि सामने से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने उसे रौंद दिया. उसकी स्कूटी ट्रक की बॉडी में फंस गयी और काफी दूर तक गाड़ी और छात्रा को घसीट दिया. इससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी. वह टेक्सटाइल डिजाइनिंग में थर्ड ईयर की छात्रा थी.
मां का रो-रो कर बुरा हाल : दुर्घटना के बाद मृतका के घर पर जानकारी दी गयी. इस दौरान मृतका की मां और परिवार के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचे. सड़क पर बेटी की लाश देख कर मां की हालत खराब हो गयी. वह चित्कार उठी. आसपास मौजूद लोगों ने उसे ढांढ़स बंधाया. वहीं परिवार के अन्य सदस्यों का भी रो-रो कर बुरा हाल हो रहा था.
उधर, मृतका के पिता को भी पुलिस ने फोन से जानकारी दी. बेटी की मौत की खबर पाकर वह बदहवास हो गये. वह नवादा से कुछ लोगों के साथ पटना के लिए निकल पड़े. दुर्घटना के दौरान दशरथा मोड़ पर अफरा-तफरी और हंगामा चलता रहा. करीब ढाई घंटे बाद मामला शांत हुआ. पुलिस छानबीन कर रही है.
शोकसभा का हुआ आयोजन
पटना. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी पटना की टेक्सटाइल डिजाइन की छठे सेमेस्टर की छात्रा प्रीति भारती की सड़क हादसे में मौत के बाद संस्थान में शोकसभा आयोजित की गई. ज्ञात हो कि प्रीति की गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी. संस्थान में कॉन्फ्रेंस हॉल में सभी शिक्षक, स्टाफ, व छात्रों ने शोकसभा का आयोजन किया. शोकसभा में निफ्ट के संयुक्त निदेशक नंदन सिंह बोहरा भी मौजूद थे.
उन्होंने बताया कि छात्रा पढ़ने में मेधावी थी और उसकी असमय मौत के बाद पूरा निफ्ट प्रशासन शोक में है. फैकल्टी ऋषिकेश कुमार ने बताया सभी सेमेस्टरों में छात्रा का प्रदर्शन अच्छा रहता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें