27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किशोरी को दिखा कर ट्रेनों में मांगती थी भीख, चोरी करतीं तीन महिलाएं गिरफ्तार

गया: गया रेलवे स्टेशन स्थित चार नंबर प्लेटफॉर्म पर खड़ी गाड़ी संख्या 63248गया-पटना पैसेंजर के महिला बोगी में चोर गिरोह की तीन महिलाओं को सामान चोरी करते रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिलाओं की पहचान जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के रहनेवाले राजू गुलगुलिया की पत्नी रेखा देवी व […]

गया: गया रेलवे स्टेशन स्थित चार नंबर प्लेटफॉर्म पर खड़ी गाड़ी संख्या 63248गया-पटना पैसेंजर के महिला बोगी में चोर गिरोह की तीन महिलाओं को सामान चोरी करते रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिलाओं की पहचान जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के रहनेवाले राजू गुलगुलिया की पत्नी रेखा देवी व बेटी काजल कुमारी, इसी गांव के पुलेंद्र गुलगुलिया की पत्नी शोभा देवी के रूपमें की गयी है. जहानाबाद चोर गिरोह के सदस्य ट्रेन में किशोरी को दिखा कर भीख मांगती है. भीख लेने के दौरान यात्रियों का रेकी कर घटना का अंजाम देती हैं.

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने यात्रियों से अपील की कि चलती ट्रेन में कोई भी भिखारी भीख मांगता हो या फिर मांगती हों, उन्हें भीख न दें. भीख देने के दौरान आपका पर्स में रखा हुआ सामान को देख, उसे चोरी करने का प्रयास करते हैं, इसलिए चलती ट्रेन में लाेग भीख न दें. आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि गया-पटना पैसेंजर में चोर गिरोह के तीन महिलाये ट्रेन में घुस कर यात्रियों का सामान चोरीकरके ट्रेन से उतर रही थी. इस दौरान प्लेट फॉर्म पर तैनात आरपीएफ सब इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह, नरेंद्र कुमार व अनिल कुमार सिंह, महिला जवान खुशी कुमारी, रंजीता वर्मा व चंदा संता टोप्पो ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि प्लेट फॉर्म पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान तीनों महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार महिला के पास से मोबाइल, चेन कटर, बैग खोलने के सामान सहित दो हजार रुपये नकद बरामद किये गये. तीनों महिलाएं मोबाइल चोरी करने काअपराध स्वीकार किया गया. इन तीनाें काे एक लिखित प्रति वेदन के साथ रेल पुलिस को सौंपा दिया गया.

ये सामान हुआ बरामद
1. जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर के रहने वाले राजू गुलगुलिया की पत्नी (60 वर्षीया) रेखा देवी के पास से एंड्राइड मोबाइल, लोहे का नुकीला चाबी नुमा वस्तु, बैग का ताला खोलने वाला सामान व चेन काटने का सामान बरामद किया गया.
2. जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर के रहनेवाले पुलेंद्र गुलगुलिया की पत्नी (35 वर्षीया) शोभा देवी के पास से एंड्रॉयड मोबाइल व चेन काटने वाला सामान बरामद किया गया.
3. जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र के बीबीपुर के रहने वाले राजू गुलगुलिया की बेटी (19 वर्षीया) काजल कुमारी के पास से मोबाइल, ब्लेड के दो टुकड़े व दो हजार रुपये नकद भी बरामद किया गया. साथ ही चेन काटने व बैग खोलने का उपकरण भी बरामदकिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें