Advertisement

gaya

  • Mar 16 2019 10:51AM
Advertisement

औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव कराना पुलिस के लिए बनी चुनौती, नक्सलियों ने स्कूल में लगायी आग

औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव कराना पुलिस के लिए बनी चुनौती, नक्सलियों ने स्कूल में लगायी आग

गया : औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में पुलिस को शांतिपूर्ण चुनाव कराना एक चुनौती से कम नहीं है. हालांकि, पुलिस अपनी सारी तैयारी करने की दावा जरूर कर रही है, लेकिन नक्सली उसे भेदने में कोई कोर-कसर छोड़ने के मूड में नहीं हैं. ताजा उदाहरण बांके बाजार थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनदाहा में देखने को मिला. 

स्थानीय प्रशासन ने अर्ध सैनिक बलों के ठहरने की व्यवस्था को लेकर जेनरेटर, टेंट, चापाकल, शौचालय आदि की व्यवस्था शुक्रवार को की थी. इसमें नक्सली संगठन भाकपा-माओवादियों के दस्ते ने आग लगा कर पुलिस को चुनौती दे डाली है. घटना की पुष्टि गया के सीनियर एसएसपी राजीव मिश्रा ने की है. इस संबंध में स्थानीय बीडीओ सोनू कुमार ने बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनदाह में अर्ध सैनिक बलों के ठहरने के लिए जेनरेटर, टेंट, चापाकल, शौचालय आदि की व्यवस्था की गयी थी. इसमें असामाजिक लोगों ने आग लगा दी है. बांके बाजार थाना क्षेत्र स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनदाहा में 11 अप्रैल को पहले चरण में जिले में मतदान होना है. नक्सलियों द्वारा की गयी आगजनी में स्कूल के बेंच-डेस्क आदि सामान जलकर खाक हो गये. विद्यालय भवन में आग लगने से स्कूल में रखे सारे सामान जलकर खाक हो गये.

इधर, घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस सोनदाहा जाने के लिए मुख्य मार्ग छोड़ कर दूसरे रास्ते से गयी. पुलिस को आशंका है कि नक्सली कहीं मुख्य रास्ते में आईईंडी ना लगा दिये हो. सावधानियां बरतते हुए पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.





Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement