31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आहर व नदी में डूबने से दो भाइयों समेत सात की मौत

बेलागंज/परैया/टनकुप्पा/बाराचट्टी : गया जिले में शुक्रवार को दो सगे भाइयों समेत सात लोगों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें चाकंद के दो, परैया के दो, टनकुप्पा के एक व बाराचट्टी के दो लोग शामिल हैं. इन सभी की मौत आहर, नदी या फिर डैम में डूबने से हुई है. लोगों ने आरोप लगाया कि […]

बेलागंज/परैया/टनकुप्पा/बाराचट्टी : गया जिले में शुक्रवार को दो सगे भाइयों समेत सात लोगों की डूबने से मौत हो गयी. इनमें चाकंद के दो, परैया के दो, टनकुप्पा के एक व बाराचट्टी के दो लोग शामिल हैं. इन सभी की मौत आहर, नदी या फिर डैम में डूबने से हुई है. लोगों ने आरोप लगाया कि बालू ठेकेदारों ने नदियों में बड़े-बड़े गड्ढे बना दिये हैं, जो अब काल बन रहे हैं. परैया में किशोर की मौत से गुस्साये लोगों ने तो शव को सड़क पर रख कर दोषी बालू ठेकेदार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग पर अड़ गये. करीब चार घंटे बाद स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया.
बेलागंज प्रतिनिधि के अनुसार, चाकंद थाना क्षेत्र के शादीपुर गांव के मोहम्मद मुस्लिम के दो बेटे 13 वर्षीय मोहम्मद हसनैन व 11 वर्षीय मोहम्मद आरिफ शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे घर से नहाने के लिए भुईंटोली स्थित आहर में गये थे. गांव में करीब 11 बजे लोगों ने शोर मचाया कि दो बच्चे डूब रहे हैं. जब तक लोग बचाने के लिए आहर के पास पहुंचते, तब तक दोनों की मौत हो गयी थी. किसी तरह गांववालों ने दोनों शवों को निकाल कर चाकंद पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने दोनों शवों का पंचनामा बना कर परिजनों को सौंप दिया. परैया प्रतिनिधि के अनुसार, अपर व लोवर मोरहर नदी में डूबने की दो घटनाओं में एक किशोर व वृद्ध की मौत शुक्रवार की सुबह हो गयी. किशोर की मौत से नाराज परिजनों व ग्रामीणों ने गया-गुरारू सड़क को जाम कर दिया.
लोग नदी में बड़े गड्ढे बनाने के लिए दोषी बालू ठेकेदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग पर अड़े थे. चार घंटे के बाद स्थानीय बीडीओ अरुण कुमार निराला, सीओ निशांत कुमार सिंह व पंचायत सुनील सिंह की पहल पर शव को सड़क से उठा कर जाम हटाया गया. मृतकों में परैया खुर्द निवासी 90 वर्षीय कामता सिंह व दखनेर गांव के नंदकिशोर शर्मा का 13 वर्षीय बेटा मुकेश कुमार शामिल है. कामता सिंह शौच के लिए अपर मोरहर नदी की ओर गये थे.
पैर फिसलने से वह नदी में बने गढ्ढे में जा गिरे और डूबने से उनकी मौत हो गयी. इधर, मुकेश कुमार के साथ दखनेर गांव के ही बृजनंदन शर्मा का 12 वर्षीय बेटा सत्यम कुमार भी लोअर मोरहर नदी में नहा रहा था. दोनों डूबने लगे, तो पास ही नदी किनारे पर दखनेर गांव के सुनील शर्मा का बेटे सूरज कुमार ट्रैक्टर की धुलाई कर रहा था. दोनों को डूबता देख सूरज ने शोर मचाया. इसके बाद वहां काफी संख्या में ग्रामीण पहुंच गये. सूरज ने हिम्मत दिखाते हुए पानी में डूब रहे सत्यम कुमार को किसी तरह बाहर निकाला, जबकि मुकेश की मौत हो गयी. मुकेश को परिजन अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
टनकुप्पा प्रतिनिधि के अनुसार, फेरूबिगहा निवासी मुन्नी यादव का 10 वर्षीय बेटा पीयूष की मौत शुक्रवार को आहर में डूबने से हो गयी. पीयूष अपने दोस्तों के साथ आहर में नहाने गया था. बाराचट्टी प्रतिनिधि के अनुसार, मोहनपुर के मंजुरा गांव के एक डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. मंजुरा गांव के सुरेंद्र साव का बेटा 12 वर्षीय व केदार यादव का बेटा 12 वर्षीय निरंजन कुमार डैम में नहाने गये थे, जहां गहरे पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गयी. घटना के बाद गांववालों ने दोनों शवों को बाहर निकाला. थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें