Advertisement

gaya

  • Mar 13 2019 7:03AM

गया : कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न सिंह के तीन साथी धराये

गया : कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न सिंह के तीन साथी धराये

खिजरसराय (गया) : जहानाबाद और नालंदा जिलाें से मिली खुफिया इनपुट के आधार पर गया टेक्निकल सेल की टीम के साथ खिजरसराय,सरबहदा व महकार थाना की पुलिस की संयुक्त छापेमारी में महुअरी,धनसिंगरा, बधार की घेराबंदी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार, नक्सली संगठन के लोग गुप्त बैठक करनेवाले थे जिसमें कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न सिंह सहित अन्य के आने की सूचना पुलिस को मिली.

इसके बाद पुलिस ने ऑपरेशन कर गया-पटना मुख्य मार्ग से घेराबंदी शुरू की. लेकिन प्रद्युम्न सिंह फरार होने में सफल रहा. गिरफ्तार अपराधी नालंदा जिले के खुदागंज इस्लामपुर व जहानाबाद के हुलासगंज थाना के बताये जा रहे हैं.  सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार नक्सलियों में धर्मेंद्र, मिथिलेश व मनोज शामिल हैं.

नौ वर्षों से फरार चल रहा नक्सली पकड़ाया : बाराचट्टी  में 2010 में शिवगंज निवासी चंदन कुमार का घर उड़ाने के मामले का  आरोपित नक्सली राजेंद्र यादव उर्फ बंडा को मंगलवार को पुलिस व एसएसबी  कैंप 29 वाहिनी के जवानों ने हाहेसाड़ी गांव से  पकड़ा. राजेंद्र यादव थाना कांड संख्या 102/10  मामले में आरोपित था, जो पिछले नौ सालों से फरार चल रहा था.

शेरघाटी : लेवी वसूलने आये तीन अपराधी गिरफ्तार

शेरघाटी : शेरघाटी अनुमंडल के रोशनगंज थाना क्षेत्र के नैनागढ़ पहाड़ी तलहटी से शेरघाटी पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार की शाम छापेमारी कर टीपीसी नक्सली संगठन के नाम पर लेवी वसूली वाले गिरोह के तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. 

उन्होंने बताया कि तीनों को लेवी वसूली की योजना बनाते हुए दबोचा गया. डीएसपी ने बताया कि पूर्व में पकड़ा गया टीपीसी के सब-जोन धीरु उर्फ धीरेंद्र यादव के जेल जाने के बाद इमामगंज के छतरपुर निवासी रवींद्र यादव सबजोन का पद संभाल रहा था. पुलिस ने प्रतीक के पास से ऑटोमेटिक रेगुलर कारबाइन, नाइन एमएम का एक कारतूस, मैगजीन समेत दो कारतूस बरामद किया है. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement