37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गया : दवा असर करने से पहले ही दुनिया से रुखसत हो गये लू के मारे लोग

गया : लू के थपेड़ों से बीमार हुए लोगों ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डाक्टरों द्वारा दी गयी दवाओं का असर होने से पहले ही दम तोड़ दिया. उन्होंने एक घंटे का भी समय नहीं दिया और वे दुनिया से चल बसे. डाक्टरों का कहना है कि दवा के असर के लिए कम से […]

गया : लू के थपेड़ों से बीमार हुए लोगों ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डाक्टरों द्वारा दी गयी दवाओं का असर होने से पहले ही दम तोड़ दिया. उन्होंने एक घंटे का भी समय नहीं दिया और वे दुनिया से चल बसे.
डाक्टरों का कहना है कि दवा के असर के लिए कम से कम एक घंटा का समय चाहिए होता है पर सीरियस मरीजों ने एक घंटा का समय भी नहीं दिया, जबकि अस्पताल के पास न केवल पर्याप्त संख्या में सीनियर व रेजीडेंट डाक्टर थे बल्कि हिट वेब के स्ट्राक सेे बचाव के भी पर्याप्त मात्रा में दवाइयां थीं, पर दुनिया से जानेवालों के लिए कोई काम नहीं आया. फिजीशियन डॉक्टर नीरज कुमार का कहना था कि हिट वेब स्ट्रॉक की मार से लोग हाई टेंपरचेर के शिकार हैं. उनका टेंपर 104 डिग्री से अधिक था जो लगातार बढ़ता ही जा रहा था.
शाम छह बजे से मरीजों के आने का शुरू हुआ सिलसिला : लू के थपेड़ों से बीमार हुए लोगों का मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आने का सिलसिला शाम छह बजे से ही शुरू हो गया था.
कई मरीज तो ब्राउट डेड ही लाये गये थे शेष जो सीरियस थे वह एक घंटे के भीतर ही चल बसे. यह मंजर देख डॉक्टर भी दंग रह गये पर जिले के ऊपर आयी भारी आपदा को देख तन- मन से मरीजों को बचाने में जुट गये. डाॅक्टर,नर्स, ट्रॉली ब्वायज सभी मुस्तैद होकर मरीजों की जान बचाने में जुट गये. देर रात तक मरीजों के आने का सिलसिला बना हुआ था.
गया : मरनेवालाें की सूची
– गया शहर की 70 वर्षीया कलावती देवी
– टिकारी के 80 वर्षीय माे अमीन
– गुरारू पथरा की 70 वर्षीया पार्वती देवी
– मखदुमपुर गांव के 82 वर्षीय मदन राम
– टिकारी की 52 वर्षीया पार्वती देवी
– विशुनगंज के 60 वर्षीय रामकिशन साव
– गाेल बगीचा की 28 वर्षीय साेनम सिंह
– शेखपुरा के 56 वर्षीय सिद्धनाथ वर्मा
– चाकंद के 74 वर्षीय माे अब्दुल
(इसके अलावा आैरंगाबाद के आेबरा के 52 वर्षीय रामदेव सिंह, रफीगंज के 80 वर्षीय माे बदरुद्दीन, नवादा जिले के रजाैली के 80 वर्षीया रामप्यारी देवी व चतरा जिले के हंटरगंज के 45 वर्षीय सत्येंद्र सिंह की माैत मगध मेडिकल अस्पताल में हाे गयी.)
परीक्षा दिलाने जा रहे पिता की गयी जान
स्वेता कुमारी भोपाल के लिए अपने पिता के साथ घर से निकली थी. रास्ते में लू की चपेट में उनके पिता आ गये. तबीयत बिगड़ी तो पुलिस की मदद से देर शाम मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर पहुंची पर उनके पिता ने उपचार शुरू होने के पहले दम तोड़ दिया. वह पिता के शव के पास लाचार व बेबस को होकर पत्थरायी आंखों से अस्पताल में मची अफरातफरी को एक टक देखती तो कभी मृत पड़े पिता को. वह कुछ भी नहीं बोल पा रही थी. उसकी स्थित देख हर कोई दुखी था.
डीएम ने कहा, यह दैवीय आपदा है
डीएम अभिषेक सिंह ने कहा कि हिट वेब स्ट्रॉक एक दैवीय आपदा के रूप में जिले में आया है. अस्पताल में जिले के विभिन्न प्रखंडों से लोग भर्ती हुए हैं. कई लोगों की जान चली गयी है. बड़ी संख्या में लोग अस्पताल आ रहे हैं.
इसे देखते हुए पर्याप्त व्यवस्था की गयी है. अस्पताल प्रबंधन मुस्तैद है. दवाइयां भरपूर है. मरीजों को बचाने की हर संभव कोशिश की जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से बड़ी संख्या में फैन उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें