38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना बेहोश किये फर्जी डॉक्टर ने मरीज का कर दिया ऑपरेशन

गया : त्वरित न्यायालय (द्वितीय) कामेश्वर नाथ राय की अदालत में शुक्रवार को 20 वर्ष पुराने वाद में दोनों पक्षों की बहस तथ्यों पर समाप्त हो गया. मामला चेरकी थाना कांड संख्या 45/98 से जुड़ा है. इस मामले के सूचक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्य केंद्र चेरकी के डॉ खालिद हुसैन ने अपनी प्राथमि की में […]

गया : त्वरित न्यायालय (द्वितीय) कामेश्वर नाथ राय की अदालत में शुक्रवार को 20 वर्ष पुराने वाद में दोनों पक्षों की बहस तथ्यों पर समाप्त हो गया. मामला चेरकी थाना कांड संख्या 45/98 से जुड़ा है. इस मामले के सूचक प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, स्वास्थ्य केंद्र चेरकी के डॉ खालिद हुसैन ने अपनी प्राथमि की में कहा था कि डॉक्टर उर्मिला मिश्रा व डॉ बीके मिश्रा चेरकी बाजार में फर्जी डॉक्टरी प्रमाण पत्र पर आरोग्य सेवा सदन व मेटरनिटी सेंटर चलाते थे.

उन्होंने अपने बोर्ड पर एमबीबीएस चस्पा रखा था. साथ ही उन्होंने अपने लेटर पैड पर भी एमबीबीएस छपवा रखा था. इन दोनों फर्जी डॉक्टर पति पत्नी के यहां सैकड़ों लोग इलाज कराने पहुंचते थे. गौरतलब है कि ट्रायल के दौरान पत्नी उर्मिला मि श्रा की मौत हो चुकी है वहीं बीके मिश्रा जेल में बंद हैं. इसी में एक बोधगया के बरहंडा निवासी दुलारी देवी डीएनसी कराने क्लिनिक पहुंची थी. जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने दुलारी देवी को ऑपरेशन कराने का सुझाव दिया.

ऑपरेशन कराने के नाम पर डॉक्टर दंपती ने उससे काफी रुपये ऐंठ लिये. डॉक्टर दंपती ने उसे एक दिन ऑपरेशन के लिए बुलाया. ऑपरेशन रूम में बिना बेहोश कि ये उसका ऑपरेशन किया. लेकिन इस ऑपरेशन के उलट दुलारी देवी के गर्भाशय में छेद हो गया. मामला बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां उसकी इलाज के क्रम में मौत हो गयी. मृतका के देवर मनोज रवि दास ने दोनों डॉक्टरों के खिलाफ डीएम के पास व लोक शिकायत कोषांग में शिकायत की. जहां तत्कालीन डीएम आरके श्रीवास्तव ने सिविल सर्जन को मामले की जांच करने का आदेश दिया.

सिविल सर्जन के आदेश पर ही चिकित्सा पदाधिकारी खालिद हुसैन ने जांच की और रिपोर्ट में कहा कि दोनों डॉक्टरों की डिग्री संदेहास्पद है और एलोपेथि क चिकित्सा के लिए काफी नहीं है. इस मामले में अपर लोक अभियोजक कमलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि ‘यह बहुत ही घृणित कृत्य है’. उन्होंने बताया कि भगवान माने जाने वाले डॉक्टर द्वारा इस तरह मरीजों के साथ खिलवाड़ बहुत ही शर्मनाक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें