36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश भर में करोड़ों की ठगी करनेवाला गया से गिरफ्तार, तीन हिरासत में

अपहरण की सूचना पर गर्दनीबाग और खिजरसराय की पुलिस ने की कार्रवाई खिजरसराय (गया) : गया जिले की खिजरसराय थाना पुलिस ने पटना के गर्दनीबाग थाने की पुलिस की सूचना पर रविवार को बाइपास पर चेकिंग अभियान चला कर एक कार में सवार देश भर में करोड़ों की ठगी करने के मितेश अग्रवाल नामक एक […]

अपहरण की सूचना पर गर्दनीबाग और खिजरसराय की पुलिस ने की कार्रवाई

खिजरसराय (गया) : गया जिले की खिजरसराय थाना पुलिस ने पटना के गर्दनीबाग थाने की पुलिस की सूचना पर रविवार को बाइपास पर चेकिंग अभियान चला कर एक कार में सवार देश भर में करोड़ों की ठगी करने के मितेश अग्रवाल नामक एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ तीन अन्य लोग भी हिरासत में लिये गये. मितेश फिलहाल मुंबई के मलाड इलाके में रहता है.

जानकारी के अनुसार, पटना के गर्दनीबाग थाने से खिजरसराय पुलिस को सूचना मिली कि कटिहार जिले के मूल निवासी राधा मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरएमसीएल) कंपनी के एमडी मितेश अग्रवाल का अपहरण कर ले जाया जा रहा है.

इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. उसके साथ गया शहर स्थित धनिया बगीचा मुहल्ले के कुंदन कुमार, खरखुरा के चंदन कुमार पाठक व मुरारपुर के हितेश कुमार सहित तीन पकड़े गये. पता चला है पटना के रास्ते फतुहा, दनियावां व हिलसा सहित आधा दर्जन थानों को चकमा देते हुए वाहन भाग निकला था, लेकिन खिजरसराय पुलिस के हाथों चढ़ गया.

अपहरण की सूचना पटना एयरपोर्ट से मितेश के मामा राजेश सुरेखा ने दी थी. ठगी के शिकार लोगों का कहना है कि आरएमसीएल कंपनी सामान के नाम पर पैसा लेकर मंथली रिटर्न्स देने का वादा करती थी. इस मार्केंटिंग कंपनी में यहां कई लोगों के लाखों रुपये फंसे होने की बात सामने आ रही है. उधर, दमन से प्रकाशित होनेवाले एक अखबार में आरएमसीएल कंपनी से संबंधित मितेश के नाम से खबर छपी है. ‘बैंकों को लगाया 350 करोड़ का चूना’ नामक शीर्षक से छपी उक्त खबर में कई लोगों को झांसे में लेकर ठगी करने का आरोप मितेश पर लगा है..

उस अखबार की कटिंग लेकर लोग थाने के बाहर पहुंचे थे. बहुत देर तक खिजरसराय थाने में अफरातफरी का माहौल रहा. खिजरसराय थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पटना के गर्दनीबाग थाने की सूचना पर मितेश और अन्य तीन को बाइपास से पकड़ा गया. मितेश को पटना पुलिस अपने साथ ले गयी है. वहीं, अन्य तीन को पूछताछ के बाद पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया गया.

अपहरण की बात निकली झूठी

इधर, खिजरसराय थाने में आरएमसीएल नेटवर्किंग कंपनी के डायरेक्टर के पकड़े जाने की सूचना पर क्षेत्र के लोग, जो धोखाधड़ी के शिकार हुए थे, बड़ी संख्या में जुटने लगे.

इस दौरान गर्दनीबाग थाने से आये एसआई रंजीत कुमार व एसआई राकेश कुमार ने गया के उक्त तीनों लोगों के बारे में ठगी के आरोपित मितेश अग्रवाल से पूछताछ की, तो उसके सुर बदल गये. उसने बताया कि हिरासत में लिये गये तीनों लोगों के साथ वह मीटिंग करने जा रहा था. उसका कोई अपहरण नहीं हुआ था. इधर, खिजरसराय थाना गेट के बाहर ठगी के शिकार हुए लोग मितेश अग्रवाल मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे.

बाद में दूरभाष पर वार्ता के बाद उक्त तीनों युवक को पटना पुलिस ने दो गवाहों की उपस्थिति में पीआर बॉन्ड पर छोड़ दिया, क्योंकि बाहर ठगी के शिकार लोग छोड़े गये तीन लोगों को अपने साथ ले जाने को आमादा थे. वहीं, मितेश को गर्दनीबाग की पुलिस अपने साथ ले गयी है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मितेश को टावर लोकेशन के आधार पर पकड़ा गया है. मितेश पर गया सहित देश के विभिन्न इलाकों में आमलोगों से ठगी करने का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें