Advertisement

gaya

  • Oct 12 2019 9:11AM
Advertisement

सलैया में पुलिस पर हमला थानाध्यक्ष का तोड़ा हाथ

सलैया में पुलिस पर हमला थानाध्यक्ष का तोड़ा हाथ

 इमामगंज (गया) : गया जिले के इमामगंज के सलैया थाना क्षेत्र में वारंटियों को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर लोगों ने हमला बोल दिया. हमले में थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. इसमें एक की हालत गंभीर बनी है, जिसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है. घायलों में थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, एसआइ सिकंदर पासवान व पुलिसकर्मी पंकज कुमार हैं. 

 
पंकज को पटना रेफर किया गया है. घटना शुक्रवार के 11 बजे दिन की बतायी जाती है. पता चला है कि सलैया गांव के जगदीश भुइंया समेत आठ पर जमीन विवाद मामले को लेकर एसडीओ कोर्ट से वारंट जारी किया गया था. गिरफ्तारी के लिए एसआइ सिकंदर पासवान पुलिस बल के साथ सलैया गांव शुक्रवार की सुबह 11 बजे गये थे. पुलिस दल के पहुंचते ही आरोपितों के समर्थक हंगामा करने लगे. 
 
इसकी सूचना एसआइ ने थानाध्यक्ष को दी. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बाइक से सलैया गांव पहुंच गये. उनके पहुंचते ही आरोपितों के समर्थकों ने लाठी-डंडाें से हमला बोल दिया. इसमें थानाध्यक्ष का हाथ फ्रैक्चर हो गया. एसआइ व सिपाही के सिर में चोटें लगीं. 
 
सभी घायलों को इमामगंज सीएचसी इलाज के लिए लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मगध मेडिकल रेफर कर दिया गया. मगध मेडिकल अस्पताल पहुंचते ही सिटी एसपी मनजीत श्योराण, सिटी डीएसपी राजकुमार साह व मगध मेडिकल थानाध्यक्ष मोहम्मद फहीम आजाद पहुंचे. 
 
सिपाही की गंभीर स्थिति देखते हुए पटना रेफर किया गया. इस दौरान अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद नहीं रहने के कारण इंतजार करना पड़ा. थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि  घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित फरार हो गये हैं. गिरफ्तारी के लिए आरोपितों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. 
 
थानाध्यक्ष हेलमेट नहीं पहने होते, तो हो जाती अनहोनी 
सलैया थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह अगर घटनास्थल पर हेलमेट पहन कर नहीं जाते, तो बुरी तरह से घायल हो जाते. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सलैया गांव में जैसे पुलिसकर्मी पहुंचे आरोपितों  ने धक्का–मुक्की करते हुए अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया.
 
 सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अपनी बाइक से हेलमेट पहन कर घटनास्थल पर पहुंचे. स्थानीय लोगों ने बताया कि थानाध्यक्ष के हेलमेट पर भी कई बार आरोपितों ने लाठी से प्रहार किया. बचाने के दौरान ही उनका हाथ टूट गया. 
 
पड़ताल करने पहुंचे इमामगंज डीएसपी
सलैया गांव में घटना  की सूचना मिलते ही इमामगंज डीएसपी अजीत कुमार दलबल के साथ गांव में पहुंचे व स्थिति को नियंत्रित किया. डीएसपी ने बताया कि सलैया गांव में भूमि विवाद के बाद शेरघाटी एसडीओ कोर्ट से वारंट जारी किया गया था.
 
 घटना में सलैया थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, एसआइ सिकंदर पासवान व जिला पुलिस के जवान पंकज कुमार घायल हो गये हैं. पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि जो भी इस घटना में शामिल होंगे, उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement