Advertisement

gaya

  • Sep 21 2019 9:51AM
Advertisement

मंगोलिया के राष्ट्रपति आज रहेंगे बोधगया में, महाबोधि मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

मंगोलिया के राष्ट्रपति आज रहेंगे बोधगया में, महाबोधि मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

 मगध के आयुक्त व आइजी ने लिया व्यवस्था  का जायजा

डीएम व एसएसपी ने महाबोधि मंदिर व मंगोलियन टेंपल का किया मुआयना
बोधगया : मंगोलिया के राष्ट्रपति खल्तमागीन बत्तुल्ग शनिवार की दोपहर बाद बोधगया पहुंच रहे हैं और यहां शाम करीब पांच बजे महाबोधि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद मंगोलियन टेंपल भी जायेंगे. मंगोलियन राष्ट्रपति के साथ 80 सदस्यीय शिष्टमंडल भी बोधगया भ्रमण पर आ रहा है. शनिवार को बोधगया भ्रमण के बाद राष्ट्रपति रविवार को राजगीर व नालंदा का भी भ्रमण करेंगे व दोपहर बाद गया एयरपोर्ट के रास्ते प्रस्थान कर जायेंगे.
 
मंगोलियाई राष्ट्रपति के बोधगया व नालंदा भ्रमण को लेकर शुक्रवार को मगध के आयुक्त असंगबा चुबा आओ व आइजी पारसनाथ ने बीटीएमसी के सभागार में डीएम, एसएसपी व अन्य पदाधिकारियों के साथ तैयारी की समीक्षा बैठक की. डीएम ने उन्हें बताया कि एयरपोर्ट पर सूबे के शिक्षा, विधि सह गया के प्रभारी मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा राष्ट्रपति की आगवानी करेंगे. इसके साथ ही राष्ट्रपति के महाबोधि मंदिर व मंगोलियन टेंपल में भ्रमण के दौरान की गयी तैयारी की जानकारी डीएम ने दी. बैठक के बाद डीएम अभिषेक सिंह व एसएसपी राजीव मिश्रा ने महाबोधि मंदिर व मंगोलियन टेंपल की सुरक्षा व अन्य व्यवस्था का जायजा लिया.
 
अधिकारियों ने संबंधित पदाधिकारियों को हर वक्त चौकस व राष्ट्रपति के बोधगया से प्रस्थान करने तक सतर्क रहने का निर्देश दिया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement