27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कई-कई दिनों तक गायब रहते हैं बीआरसी केंद्र के पदाधिकारी

खरौंधी : खरौंधी बीआरसी केंद्र में लगातार कई दिनों से शिक्षा पदाधिकारियों की अनुपस्थिति से प्रखंड के विद्यालयों में पठन पाठन की स्थिति बदतर होती जा रही है, जबकि मध्याह्र भोजन योजना व अतिरिक्त पोषाहार की स्थिति भी ठीक नहीं है. खरौंधी बीआरसी भवन में पदस्थापित कई पदाधिकारी लगातार कई दिनों से गायब हैं. बीआरसी […]

खरौंधी : खरौंधी बीआरसी केंद्र में लगातार कई दिनों से शिक्षा पदाधिकारियों की अनुपस्थिति से प्रखंड के विद्यालयों में पठन पाठन की स्थिति बदतर होती जा रही है, जबकि मध्याह्र भोजन योजना व अतिरिक्त पोषाहार की स्थिति भी ठीक नहीं है. खरौंधी बीआरसी भवन में पदस्थापित कई पदाधिकारी लगातार कई दिनों से गायब हैं.

बीआरसी भवन सिर्फ लेखापाल एवं आदेशपाल के भरोसे संचालित होता है. बीआरसी भवन से शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लगातार अनुपस्थिति के कारण प्रखंड के पांच मवि, 22 उत्क्रमित मवि, एक राप्रावि,16 उत्क्रमित प्रावि एवं 17 नव प्राथमिक विद्यालयों के 9832 छात्र-छात्राएं शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. विद्यालय में सरकार द्वारा चलाये जा रहे मध्याह्र भोजन योजना भी लगातार बाधित हो रहा है.प्रखंड के शिक्षा पदाधिकारियों की गैर मौजूदगी से विद्यालय से सरकारी शिक्षक, पारा शिक्षक बिना सूचना के विद्यालय से गायब रहते हैं.
कई विद्यालयों के सरकारी शिक्षक शनिवार एवं सोमवार को हमेशा गायब रहते हैं. जबकि कुछ शिक्षक उपस्थित पंजी में आवेदन लगा कर गायब रहते हैं. पुनः विद्यालय वापस लौटने के बाद आवेदन फाड़ दिया जाता है. इसके अलावा समय से पहले कई विद्यालय बंद हो जाते हैं. जबकि कई विद्यालयों में निर्धारित समय से कुछ घंटे बाद विद्यालय खुलता है.
खरौंधी में बीइइओ राकेश कुमार, बीपीओ रविंद्र मेहता, जेइ अनूप दुबे, अकाउंटेंट प्रदीप शुक्ला प्रभार में रहने के बावजूद भी कई दिनों से बीआरसी खरौंधी में दर्शन नहीं दिये हैं. बीआरपी राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, पंकज कुमार कभी कभार विद्यालयों का निरीक्षण करते हैं, अनियमितता के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जाती है . जिसके कारण विद्यालय में दिन प्रतिदिन गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का स्तर गिरते जा रहा है. इधर सीआरसी भवन हमेशा बंद पाया जाता है.
इधर बीइइओ राकेश कुमार ने बताया कि भवनाथपुर में जनरेटर की व्यवस्था रहने के कारण सभी को यहीं बुलाकरकाम करा रहें हैं, अतिरिक्त पोषाहार की राशि बहुत दिनों से बंद है जिसके कारण बंद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें