34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीआरपी महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू

गढ़वा : गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया. इस मौके पर संस्था के निदेशक रामलखन राम ने […]

गढ़वा : गांव में संचालित समूह के चयनित सीआरपी महिलाओं का छह दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ बुधवार को हुआ. आरसेटी में संस्था के निदेशक रामलखन राम, वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र कुमार सिन्हा, फैकेल्टी मिथिलेश कुमार सिंह व पंकज कुमार वर्मा ने संयुक्त रूप से इसका उद्घाटन किया. इस मौके पर संस्था के निदेशक रामलखन राम ने कहा कि गांव में संचालित समूह की चयनित सीआरपी की महिलाओं को प्रशिक्षण में शामिल किया गया है.

आप सभी प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद गांव में समूह का गठन करेंगे. गठन के पश्चात समूह के महिलाओं को सशक्तिकरण की दिशा में आपको काम करना है. प्रशिक्षण में बताये जा रहे जानकारी को प्रशिक्षणार्थी विशेष ध्यान देंगे, ताकि उन्हें कार्य करने के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो.

वित्तीय सलाहकार अमरेंद्र सिन्हा ने कहा कि सभी लोगों को समूह प्रशिक्षण के दौरान समूह का गठन, समूह के पंच सूत्र, बैंक संधारण, वित्तीय लेनदेन के साथ-साथ सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी जायेगी. मौके पर जिले के सभी प्रखंडों के 35 सीआरपी की महिलाएं,फैकेल्टी मिथिलेश सिंह, पंकज वर्मा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें