36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निःशुल्क शिविर में 85 मरीजों को दवा मिली

गढ़वा :भगवन महावराह पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा आश्रम मरहटिया में नि:शुल्क मिर्गी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर से बनारस पड़ाव आश्रम से आये वैद्य तेज बहादुर सिंह ने 85 रोगियों को दवा पिलायी गयी. साथ में सभी को एक माह की दवा भी दी गयी. वैद्य ने मरीजों को कुछ सावधानी […]

गढ़वा :भगवन महावराह पीठ श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा आश्रम मरहटिया में नि:शुल्क मिर्गी रोग चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर से बनारस पड़ाव आश्रम से आये वैद्य तेज बहादुर सिंह ने 85 रोगियों को दवा पिलायी गयी. साथ में सभी को एक माह की दवा भी दी गयी.

वैद्य ने मरीजों को कुछ सावधानी बरतने की भी सलाह दी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस बीमारी का यह अचूक दवा है. जो भी रोगी नियमित रूप से दवा लेगा, उसकी बीमारी अवश्य ही ठीक होगी. उन्होंने कहा कि अगला शिविर रंका स्थित श्री सर्वेश्वरी समूह आश्रम में आयोजित किया जायेगा.

इस मौके पर पलामू प्रमंडल समन्वय समिति के सदस्यों द्वारा घर- घर बरी, घर- घर पेड़, जीवन में हों खुशियां ढेर अभियान के तहत आश्रम परिसर पौधरोपण किया, जिसमें औषधीय पौधे लगाये गये. तत्पश्चात समन्वय समिति की बैठक हुई, जिसमें समूह द्वारा किये जा रहे कार्यक्रम के बारे में चर्चा की गयी. मौके पर श्री सर्वेश्वरी समूह के राष्ट्रीय संरक्षक सह मरहटिया शाखा आश्रम के उपाध्यक्ष रवींद्र नाथ द्विवेदी ने कहा कि भारतीय संस्कृति आज विलुप्त होती जा रही है. इसलिए यहां पर प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का आयोजन प्रत्येक माह के पांच तारीख को आयोजन किया जाता है.

इसके अलावा योग प्रशिक्षण शिविर लगा कर लोगों को प्रशिक्षण दिया गया, ताकि लोग योग करें और निरोग रहें. इस मौके पर सुरेंद्र चौबे, संजीत मिश्रा,जगनारायण दूबे, देवकांत तिवारी, विनोद पांडेय, सत्येंद्र तिवारी सहित काफी संख्या में आश्रम के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें