27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच अफसर को पीएम करेंगे सम्मानित

गढ़वा : प्रशासनिक सुधार तथा जन शिकायत विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव सह गढ़वा जिले के केंद्रीय प्रभारी वी शशांक शेखर ने गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में नीति आयोग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली. इस दौरान विभाग द्वारा […]

गढ़वा : प्रशासनिक सुधार तथा जन शिकायत विभाग, भारत सरकार के संयुक्त सचिव सह गढ़वा जिले के केंद्रीय प्रभारी वी शशांक शेखर ने गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में नीति आयोग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान उन्होंने शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी ली.

इस दौरान विभाग द्वारा किये गये कार्यों से वह संतुष्ट नजर आये़ उन्होंने बताया कि शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग की मॉनीटरिंग सीधे प्रधानमंत्री के स्तर से की जा रही है़ बैठक में उन्होंने कहा कि जिले में कहीं भी विकास योजनाओं को लागू करने में किसी भी तरह की परेशानी आये तो सीधे अपने सीनियर अधिकारी से संवाद कर समस्या को दूर करे़. गढ़वा जिले की गिनती देश के पिछड़े जिलों में की जाती है.

इसे बदलने की आवश्यकता है. जिले को विकसित श्रेणी में शामिल करना है. गांव एवं पिछड़े जिलों के विकास के लिए प्रधानमंत्री कटिबद्ध है़. उन्होंने कहा कि जिले में अच्छा कार्य कर रहे पांच पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किये जाने की योजना है. उन्होंने सभी विभागों के पदाधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिया.
साथ ही कहा कि सभी पदाधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक कल्याणकारी योजना पहुंचे़ उन्होंने नीति आयोग द्वारा निर्धारित सभी 49 इंडिकेटर के बारे में जानकारी ली. समीक्षा बैठक में उपायुक्त हर्ष मंगला, उप विकास आयुक्त नमन प्रियेश लकड़ा, अनुमंडल पदाधिकारी रंका संजय पांडेय के अलावा जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें