Advertisement

garhwa

  • Jul 11 2019 12:50AM
Advertisement

प्लस टू में नामांकन बंद अभिभावकों में आक्रोश

 मुखिया का घेराव कर हर हाल में विद्यार्थियों के नामांकन कराने की मांग की

 
कांडी : प्रखंड मुख्यालय स्थित राजकीयकृत प्लस टू उच्च विद्यालय की 11वीं कक्षा‎ में नामांकन बंद कर दिये जाने पर अभिभावकों में आक्रोश है. अभिभावकों ने बुधवार को नामांकन बंद होने के विरोध में कांडी मुखिया का घेराव किया. मुखिया विनोद प्रसाद का घेराव करनेवालों में अधिकांश छात्राओं के अभिभावक शामिल थे. अभिभावकों का कहना था कि उनके बच्चे इसी विद्यालय से मैट्रिक किये हैं, तो प्लस टू के लिए कहां जायेंगे. उनके पास बाहर रखकर बच्चों को पढ़ाने की व्यवस्था नहीं है.
 
विशेषकर लड़कियों के अभिभावकों ने बाहर भेज कर बेटियों को पढ़ाने में असमर्थता व्यक्त की. इस पर मुखिया ने विद्यालय प्रबंधन ने बात करने में असमर्थता व्यक्त की. मुखिया ने कहा कि नये सत्र 2019-21 के लिए आर्ट्स में 350 व साइंस में 200 छात्र-छात्राओं का नामांकन लिया जा चुका है. चूंकि कॉमर्स का यहां कोई शिक्षक‎ नहीं है, इसलिए इसमें नामांकन नहीं लिया जा सका है. इस संबंध में विद्यालय के प्राचार्य अमृत गोंसाई ने कहा कि नामांकन पंजी में नाम दर्ज कर लेने से काम समाप्त नहीं हो जाता.
 
बल्कि यहां से काम शुरू होता है. उनके पास कमरों का घोर अभाव है. इसलिए छात्र-छात्राओं को बैठाने की समस्या हो जाती है. कमरों के अभाव में उन्हें खुले आकाश के नीचे मैदान में या कई वर्ग के विद्यार्थियों को एक ही कमरा में बैठाकर पढ़ाना पड़ता है. इसके लिए भी उन्हें अभिभावकों का आक्रोश झेलना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इस विद्यालय को प्लस टू में उत्क्रमित कर दिया गया, लेकिन उसके लिये भवन नहीं बनाया गया. इससे यह परेशानी हो रही है. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement