26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छोटे भाई व उसके परिवार ने ही की थी हत्या

श्री बंशीधर नगर : खरौंधी थाना के तोरेलावा गांव निवासी हीरा महतो हत्या के मामले में पुलिस ने हीरा के सगे छोटे भाई उदय मेहता, उदय की पत्नी हृदया देवी और उसके पुत्र लवकुश मेहता को गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी शनिवार को श्री बंशीधर नगर के एसडीपीओ नीरज कुमार ने एक प्रेसवार्ता कर […]

श्री बंशीधर नगर : खरौंधी थाना के तोरेलावा गांव निवासी हीरा महतो हत्या के मामले में पुलिस ने हीरा के सगे छोटे भाई उदय मेहता, उदय की पत्नी हृदया देवी और उसके पुत्र लवकुश मेहता को गिरफ्तार कर लिया है.

इसकी जानकारी शनिवार को श्री बंशीधर नगर के एसडीपीओ नीरज कुमार ने एक प्रेसवार्ता कर दी. इस अवसर पर एसडीपीओ ने बताया कि हीर महतो की हत्या का कारण जमीन विवाद था. उदय मेहता ने जालसाजी करते हुए अपने खानदानी जमीन की दो बीघा को अपने दो अन्य भाइयों के बीच बंटवारा नहीं कर अपनी पत्नी हृदया देवी के नाम पर लिखवा लिया था. हीरा महतो इसका विरोध करता था.
इस मामले को लेकर गांव में भी कई बार पंचायत हुई. लेकिन मामला नहीं सुलझ सका. अंतत: 19 जून को हीरा को उसके घर से खींच कर उदय महतो, उसकी पत्नी हृदय देवी, उसका बेटा लवकुश महतो, पतोहू सुशीला देवी, बेटी रानी देवी, दामाद अखिलेश मेहता के अलावा कैलाश मेहता, विनोद मेहता और विष्णु यादव ने मिल कर एक घर में लाकर दरवाजा बंद कर दिया. वहां उसे लाठी, टांगी, सबल, खुरपी से बुरी तरह पीट कर घायल कर दिया. इसके बाद खुद से ये लोग थाना जाकर हीरा पर मारपीट का आरोप लगाते हुए इंज्यूरी रिपोर्ट बना कर फरार हो गये.
जानकारी के बाद स्थानीय लोगों ने बुरी तरह से घायल अवस्था में हीरा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने लगे. लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. एसडीपीओ ने बताया कि तीनों को राजी बस स्टैंड पर से पुलिस ने पकड़ा है. वहीं अन्य आरोपी अभी तक फरार हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त टांगी, खुरपी और सबल भी बरामद कर लिया है. तीनों को गिरफ्तारी के बाद जेल भेज दिया गया. प्रेसवार्ता में पुलिस निरीक्षक रमोद कुमार सिंह, खरौंधी थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत पांडेय व सुनील कुमार सिंह भी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें