37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छह माह से पुल क्षतिग्रस्त बरसात में होगी परेशानी

मेराल : मेराल प्रखंड के हासनदाग-लखेया गांव के बीच उरिया नदी पर अवस्थित पुल क्षतिग्रस्त है. इससे बरसात के दिनों में इस मार्ग से जुड़े दर्जनों गांवों का मेराल प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट जायेगा. विदित हो कि इस नदी की पुलिया मेराल, करकोमा, हासनदाग, कजराठ, रेजो, लखेया, देवगाना, दतवनिया, कदैलिया सहित दर्जनों गांवों को […]

मेराल : मेराल प्रखंड के हासनदाग-लखेया गांव के बीच उरिया नदी पर अवस्थित पुल क्षतिग्रस्त है. इससे बरसात के दिनों में इस मार्ग से जुड़े दर्जनों गांवों का मेराल प्रखंड मुख्यालय से संपर्क टूट जायेगा. विदित हो कि इस नदी की पुलिया मेराल, करकोमा, हासनदाग, कजराठ, रेजो, लखेया, देवगाना, दतवनिया, कदैलिया सहित दर्जनों गांवों को जोड़ती है.

लेकिन कुछ माह पूर्व इस पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से आवागमन के लिए नदी के बगल में डायवर्सन बनाकर वैकल्पिक व्यवस्था शुरू की गयी थी. पहली बारिश में यह संपर्क मार्ग टूटकर बह जायेगा. साथ ही टूटा हुआ पुल भी अनुपयोगी हो जायेगा. इससे आने-जाने वाले दर्जनों गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से पूरी तरह कट जायेगा. ग्रामीणों ने कहा कि यह प्रशासन की लापरवाही है. पुल छह माह पूर्व ही ध्वस्त हुआ है. इसके बावजूद भी प्रशासन द्वारा नया पुल निर्माण के लिए अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गयी.
हासनदाग पंचायत के मुखिया दुखन चौधरी, ग्रामीण राजबली चौधरी, प्रदीप चौबे, जगदीश विश्वकर्मा, बृजमोहन चौबे, बिहारी चौधरी, शिव कुमार चौधरी, कोमल चौधरी आदि ने बताया कि इस पुलिया के टूट जाने के कारण बरसात में लोगों को आवागमन की गंभीर समस्या उत्पन्न हो जायेगी. विशेषकर बीमारी की स्थिति में लोग परेशान हो जायेंगे. उन्होंने इसके लिये प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें