27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वस्थ शरीर के लिए योग जरूरी

गढ़वा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को धूमधाम से मनाने को लेकर जिला प्रशासन के तत्वावधान में शनिवार को जिला मुख्यालय में रन फॉर योगा का आयोजन किया गया. इसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग, गणमान्य नागरिक एवं स्कूली बच्चे शामिल हुए. रन फॉर योगा की शुरुआत मझिआंव मोड़ से […]

गढ़वा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को धूमधाम से मनाने को लेकर जिला प्रशासन के तत्वावधान में शनिवार को जिला मुख्यालय में रन फॉर योगा का आयोजन किया गया. इसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ विभिन्न सामाजिक संगठन के लोग, गणमान्य नागरिक एवं स्कूली बच्चे शामिल हुए. रन फॉर योगा की शुरुआत मझिआंव मोड़ से की गयी, जो मुख्य मार्ग होते हुए गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान तक गया. गोविंद उच्च विद्यालय के मैदान में पहुंचने के साथ दौड़ का समापन किया गया.

दौड़ में बच्चों की संख्या ज्यादा थी. इस मौके पर बोलते हुए डीआरडीए के निदेशक ओनिल क्लेमेंट ओड़ेया ने कहा कि 21 जून को पांचवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. इसे पूरे जिले में धूमधाम से मनाया जायेगा. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर आम नागरिकों को जागरूक करने के उद्देश्य से यह रन पर योगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. उन्होंने जिले के सभी लोगों से योग शिविर में शामिल होकर लाभ लेने तथा योग को जीवन में शामिल करने का आह्वान किया. इस मौके पर प्रवीण कुमार गगराई ने कहा कि योग को लेकर आज पूरे दुनिया में लोग जागरूक हो रहे हैं.
यह भारत की विद्या है. योग को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित होने से भारत को पूरे विश्व में बहुत बड़ा सम्मान मिला है. इस मौके पर गढ़वा एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सभी को मिल कर सफल बनाना है. यह कार्यक्रम सभी प्रखंडों, पंचायतों एवं स्कूलों में आयोजित करना है.
उन्होंने इसमें अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने और कार्यक्रम के उद्देश्यों को पूरा करने का आह्वान किया. इस मौके पर कार्यपालक दंडाधिकारी दिनेश सुरीन, जनसंपर्क पदाधिकारी अनिल कुमार, गढ़वा सिविल सर्जन डॉ एनके रजक, नगर परिषद की अध्यक्ष पिंकी केसरी, मधेशिया वैश्य हलुआई समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामदास साहू, पतंजलि योग समिति के संतोष कुमार पांडेय, सुशील कुमार केसरी, वार्ड पार्षद करीमन बघेल, सुरेंद्र कश्यप, आलोक रंजन, वीरेंद्र प्रसाद, जायंट्स ग्रुप के मनोज केसरी सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक व बच्चे उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें