26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोटरसाइकिल वाले एंबुलेंस बुलाने में करेंगे मदद

उपायुक्त हर्ष मंगला ने सिविल सर्जन को दिया निर्देश गढ़वा : भवनाथपुर में पिछले दिनों सड़क पर हुए प्रसव मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी बंशीधर नगर कामलेश्वर नारायण ने की़ जांच के दौरान बताया गया कि प्रसव पीड़ा के समय टोला में मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण समय पर एंबुलेंस व ममता वाहन को […]

उपायुक्त हर्ष मंगला ने सिविल सर्जन को दिया निर्देश

गढ़वा : भवनाथपुर में पिछले दिनों सड़क पर हुए प्रसव मामले की जांच अनुमंडल पदाधिकारी बंशीधर नगर कामलेश्वर नारायण ने की़ जांच के दौरान बताया गया कि प्रसव पीड़ा के समय टोला में मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण समय पर एंबुलेंस व ममता वाहन को बुलाया नहीं जा सका. इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त हर्ष मंगला ने बताया कि इस तरह की समस्या जिले के अन्य क्षेत्रों व टोलों में हो सकती है.

जो आकस्मिकता की स्थिति में मां व बच्चे के लिए काफी घातक हो सकता है़ इस संभावना को देखते हुए उन्होंने सिविल सर्जन व एमओआइसीएस के साथ बैठक कर यह निर्देश दिया है कि जिले के सभी शेडो जोन को चिह्नित किया जाये और प्रत्येक टोलों में दो से तीन मोटरसाइकिल मालिकों को सूचीबद्ध किया जाये.

ताकि आकस्मिकता की स्थिति में जब एंबुलेंस की आवश्यकता हो और मोबाइल सेवा उपलब्ध नहीं मिले, तो गर्भवती महिला को मोटरसाइकिल रनर द्वारा वाहन को लाने का काम किया जायेगा. उपायुक्त ने बताया कि ऐसे सभी स्वयंसेवकों को प्रति मामले 200 से 300 रुपये की राशि दी भुगतान की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें