27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर के पास होकर भी उपेक्षित महसूस कर रहे हैं नाहर रोडवासी

सड़क बनाने को लेकर पीपरा खुर्द के लोगों ने लगायी गुहार गढ़वा : गढ़वा शहर से सटे पीपरा खुर्द में पड़नेवाला नाहर रोड की हालत अत्यंत जर्जर हो चुकी है. जिसके कारण इस सड़क पर आवागमन करना खतरे से खाली नहीं रहता है. खासकर बरसात के दिनों में इस सड़क की दयनीय स्थिति हो जाती […]

सड़क बनाने को लेकर पीपरा खुर्द के लोगों ने लगायी गुहार

गढ़वा : गढ़वा शहर से सटे पीपरा खुर्द में पड़नेवाला नाहर रोड की हालत अत्यंत जर्जर हो चुकी है. जिसके कारण इस सड़क पर आवागमन करना खतरे से खाली नहीं रहता है. खासकर बरसात के दिनों में इस सड़क की दयनीय स्थिति हो जाती है. सड़क पर बने गड्ढों में पानी भर जाता है और कच्ची सड़क होने के कारण यह कीचड़ में बदल जाता है.

जिसके कारण इसपर चलना मुश्किल हो जाता है. जबकि सड़क से जुड़े होने के कारण इस सड़क के इर्द-गिर्द सैकड़ों की संख्या में आबादी बसी है. साथ ही सहिजना की ओर से नजदीक होने के कारण एक बड़ी आबादी इस सड़क का उपयोग करती है.

सड़क की बदहाल स्थिति से तंग आकर इस सड़क से जुड़े लोगों ने एक सामूहिक आवेदन देते हुए प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से इस समस्या के समाधान के लिये गुहार लगायी है. गौरतलब है कि नाहर चौक के पश्चिम भाग में पड़नेवाले सड़क का पक्कीकरण कर दिया गया है. लेकिन नाहर चौक से पूर्व सहिजना को जोड़नेवाले करीब एक किमी हिस्से का निर्माण नहीं कराया गया है. नाहर रोड निवासी सेना के सूबेदार से सेवानिवृत्त नागेंद्रनाथ दुबे ने बताया कि इस कच्ची सड़क का निर्माण 15 साल पूर्व गिट्टी मोरम से किया गया था. इसके बाद से इस सड़क के लिये कोई काम नहीं किया गया.

इसके कारण सड़क में जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं. पत्थर ऊपर दिखते हैं. इसलिए जब बरसात हो जाती है, तो पूरी तरह से कीचड़ हो जाने के कारण पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है. उन्होंने बताया कि इस गढ़वा प्रखंड के छतरपुर पंचायत में पड़नेवाले इस सड़क का एक भाग करीब 100 मीटर गढ़वा नगर परिषद में आता है. उसके लिये पीसीसी बनाने की निविदा निकली. लेकिन संवेदक ने बिना साइड फिलिंग किये सिर्फ सड़क को पीसीसी करके छोड़ दिया. इसलिए वाहनों के भार पड़ते ही इस पीसीसी टूटने की स्थिति में होने लगा है.

उन्होंने कहा कि यह शिकायत इस सड़क से जुड़े लोगों द्वारा लगातार की जा रही है, लेकिन इधर फिर बरसात आ गया है. लेकिन आजतक सड़क का निर्माण किसी भी मद से नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि बाध्य होकर मुहल्ले के सारे लोग संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से सामूहिक रूप से गुहार लगाने के लिये मजबूर हैं. आवेदन पर वार्ड सदस्य अमरेंद्र पांडेय सहित दर्जनों लोगों के हस्ताक्षर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें