25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीड़ी पत्ते की अवैध तोड़वाई के मामले में सब जोनल कमांडर सहित पांच पर प्राथमिकी

भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर मृत्युंजय से मिलकर अवैध तरीके से जंगलों से की जा रही थी केंदू पत्ता की तुड़ाई रंका : माओवादियों एवं केंदू पता कारोबारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर भंडरिया के जंगलों में बीड़ी पत्ता की अवैध तोड़ाई की जा रही है. इस धंधे में संलिप्त माओवादी के सब […]

भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर मृत्युंजय से मिलकर अवैध तरीके से जंगलों से की जा रही थी केंदू पत्ता की तुड़ाई

रंका : माओवादियों एवं केंदू पता कारोबारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर भंडरिया के जंगलों में बीड़ी पत्ता की अवैध तोड़ाई की जा रही है. इस धंधे में संलिप्त माओवादी के सब जोनल कमांडर मृत्युंजय भुईयां, डालटनगंज नई मुहल्ला निवासी सुबोध गुप्ता, भंडरिया निवासी संजय केसरी, भंडरिया के चपिया निवासी जवाहिर सिंह, अजय साव के विरुद्ध भादवि की धारा 414, 406, 420, 120, 33 एवं वन अधिनियम की धारा 12 एवं 17 सीएलए एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.
गुरुवार को एक प्रेसवार्ता कर एसडीपीओ मनोज कुमार महतो ने बताया कि एसपी शिवानी तिवारी को गुप्त सूचना मिली थी कि भंडरिया के जंगलों में अवैध रूप से केंदू पत्ता तोड़ा जा रहा है एवं खरीद फरोख्त हो रहा है. उनके निर्देश पर एक टीम गठित की गयी. इस टीम में अभियान एएसपी सदन कुमार, रंका एसडीपीओ मनोज कुमार महतो, भंडरिया पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शंभु प्रसाद गुप्ता, प्रमंडलीय लघु वन प्रबंधक सुरेंद्र प्रसाद सुमन, लघु वन क्षेत्र पदाधिकारी घनश्याम भगत शामिल किये गये. टीम के सदस्यों ने लातेहार की सीमा स्थित उतरी कोयल नदी किनारे वरखांड़ जंगल के मैदान में सर्च अभियान चलाया.
इस दौरान उक्त स्थान से 232 बोरा एवं नगनाहा गांव से 50 बोरा केंदू पत्ता जब्त किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि इस अवैध केंदू पत्ता के कारोबार में माओवादियों की भूमिका संलिप्त है और अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे हैं. बताया कि माओवादी के सब जोनल कमांडर मृत्युंजय भुईयां द्वारा व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से केंदू पत्ता तोड़वाने का कार्य किया जा रहा है. प्रेसवार्ता में भंडरिया पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शंभु प्रसाद गुप्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें