24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिजली आपूर्ति को लेकर उपभोक्ताओं ने की सड़क जाम

रमना : प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में अनियमित रूप से बिजली आपूर्ति के विरोध में शनिवार को आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई के नेतृत्व में रमना बस स्टैंड के समीप एनएच 75 को दो घंटे तक जाम कर दिया. जाम के दौरान बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी की. जाम […]

रमना : प्रखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में अनियमित रूप से बिजली आपूर्ति के विरोध में शनिवार को आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई के नेतृत्व में रमना बस स्टैंड के समीप एनएच 75 को दो घंटे तक जाम कर दिया. जाम के दौरान बिजली विभाग के विरोध में नारेबाजी की.

जाम के कारण सड़क के दोनों और लंबी कतार लग गयी. वहीं छोटे वाहन अपने रास्ते को बदल कर निकलने में सफल रहे.लेकिन बड़ी वाहन जाम में फंसे रहे. जाम के सूचना मिलने के बाद बीडीअो प्रवीण कुमार ने बिजली उपभोक्ताओं को समझा बुझाकर हटाने में सफल रहे.

लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी के बुलाने की मांग पर फिर से सड़क के किनारे बैठ गये. लगभग एक घंटे के बाद पहुंचे कनीय विद्युत अभियंता शिवम पांडेय ने आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का भरपूर प्रयास करते हुए कहा कि फिलहाल पांच से आठ मेगावाट से श्री बंशीधर नगर अनुमंडल को सिड्यूल के माध्यम से चारों फीडर को बिजली आपूर्ति की जा रही है. कहा कि जुलाई के अंतिम महीने तक भगोडीह सुपर पावर ग्रिड के चालू हो जाने से 10 से 15 घंटे बिजली आपूर्ति होने लगेगी.धरना के अंत मे जेइ शिवम पांडेय को चार सूत्री मांग पत्र सौंपा.
जिसमें प्रखंड में कम से कम 8 से 10 घंटे बिजली को आपूर्ति करने,चार माह का बिजली बिल माफ करने,जर्जर तार पोल को अविलंब बदलने,तथा प्रखंड मुख्यालय में खराब ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग शामिल है.इसके पूर्व धरना को संबोधित करते हुए आम जनता पार्टी के संयोजक मुन्ना भाई ने कहा कि रमना में बिजली का ब्लैक आउट की स्थिति बनी हुई है. 24 घंटे ठीक से दो घंटे भी लोगों को बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिसके कारण स्थानीय किसान,व्ययसायी, दुकानदारों में भारी आक्रोश है. समाज सेवी मंटू पांडेय ने कहा कि गढवा जिले में बिजली के लिए हाहाकार मचा हुआ है.
लेकिन बिजली विभाग द्वारा अभी तक कोई वैकल्पिक उपाय नहीं निकाला जा रहा है, जिसके चलते हरेक जगहों से बिजली उपभोक्ता सड़क पर बैठने पर मजबूर हो गये है. अनूप तिवारी ने कहा कि श्री बंशीधर नगर में पिछले एक सप्ताह से बिजली को लेकर अनशन पर बैठे हुए हैं. लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है. वहीं झामुमों के प्रखंड अध्यक्ष राजकरन राय ने कहा कि बिजली के सवाल पर आज किसान,छात्र दुकानदार रोड पर बैठने पर मजबूर हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें