29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बनने के बाद से कभी नहीं हुई शौचालय की सफाई

श्रीबंशीधर नगर : एक तरफ जहां केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दिया जा रहा है़ वहीं नगर पंचायत श्रीबंशीधर नगर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही है. बंशीधरनगर के चचेरिया स्थित अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय परिसर के बाहर शौचालय का निर्माण इसी साल 26 फरवरी को कराया गया है. […]

श्रीबंशीधर नगर : एक तरफ जहां केंद्र सरकार की ओर से स्वच्छता अभियान को बढ़ावा दिया जा रहा है़ वहीं नगर पंचायत श्रीबंशीधर नगर में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ रही है. बंशीधरनगर के चचेरिया स्थित अंबालाल पटेल बालिका उच्च विद्यालय परिसर के बाहर शौचालय का निर्माण इसी साल 26 फरवरी को कराया गया है.

इसका उद्घाटन नगर पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व वार्ड तीन के वार्ड पार्षद रंजन कुमार ने किया था़ उद्घाटन मौके पर नगर अध्यक्ष ने कहा था कि प्रत्येक दिन शौचालय की सफाई की जायेगी़ लेकिन उद्घाटन के बाद से अभी तक एक बार भी शौचालय की सफाई नहीं की गयी है. विद्यालय परिसर के बाहर गंदगी व जलजमाव से बच्चों को विद्यालय आने-जाने तथा पढ़ाई करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है़ विद्यालय परिसर के बाहर फैली गंदगी की वजह से विद्यालय में शिक्षा का वातावरण भी प्रभावित हो रहा है़ बच्चों में संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है़ शौचालय के अगल-बगल कई दुकानें लगायी जाती है.

गेट के बाहर दीवार पर लोगों द्वारा खुले में पेशाब किया जाता है़ शौचालय के बगल में स्थित चापाकल का पानी भी इस गंदगी की वजह से दूषित हो रहा है़ इस चापाकल से काफी संख्या में लोग पानी पीते थे. लेकिन अब गंदगी की वजह से नाक-भौं सिकूड़ रहे है़ं इस संबंध में वार्ड परिषद रंजन कुमार ने बताया कि नगर पंचायत में सफाईकर्मी की समस्या है. इस वजह से शौचालय में साफ-सफाई नहीं हो पाती है़ जब तक पंचायत में सफाईकर्मी नहीं होंगे, तब तक शौचालय की सफाई होना मुश्किल है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें