34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

किसान की बेटी रिया बनी जिला टॉपर

जैक ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट रिया आइआइटी से इंजीनियरिंग करना चाहती कांडी : प्रखंड के बलियारी गांव के ढेलकाडीह गांव की रिया कुमारी ने इस वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉपर बनी है. उसकी इस कामयाबी पर गांव सहित पूरा प्रखंड गौरवान्वित हुआ है. कांडी के किशुनराज पब्लिक […]

जैक ने जारी किया मैट्रिक का रिजल्ट

रिया आइआइटी से इंजीनियरिंग करना चाहती
कांडी : प्रखंड के बलियारी गांव के ढेलकाडीह गांव की रिया कुमारी ने इस वर्ष की मैट्रिक परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक लाकर जिला टॉपर बनी है. उसकी इस कामयाबी पर गांव सहित पूरा प्रखंड गौरवान्वित हुआ है. कांडी के किशुनराज पब्लिक हाइस्कूल बलियारी की छात्रा रिया के पिता महेंद्र कुमार छोटे किसान हैं, वहीं माता संध्या देवी गृहिणी हैं. रिया पढ़ लिखकर आइआइटी इंजीनियर बनना चाहती है. आगे की पढ़ाई वह जमा दो हाइस्कूल कांडी से करना चाहती है.
आगे की पढ़ाई बाहर क्यों नहीं पूछे जाने पर उसने बताया कि उसके माता पिता बहुत ही गरीब हैं और शहर में रखकर उसे नहीं पढ़ा सकते. उसका परिवार गरीब जरूर है लेकिन वह कभी भी अपनी लक्ष्य से नहीं भटकी. उसने कहा कि जैसे भी हो उसे इंजीनियर बनना है. कोई बाधा उसे नहीं रोक सकती. रिया बताती है कि वह खूब मेहनत करती थी.
सुरेंद्र सर से होम ट्यूशन करती थी. उसके अभिभावक सहित उसके स्कूल के सभी शिक्षक उसे काफी मदद करते थे. उसकी इस कामयाबी पर सभी का सहयोग रहा है. उसने बताया कि ईमानदारी से की गयी मेहनत अपना रंग जरूर दिखाती है. पिता महेंद्र कुमार ने बताया कि वह गरीब जरूर है लेकिन बेटी की पढ़ाई में कोई कमी नहीं होने दी. आज बेटी की कामयाबी पर हमलोगों का सर ऊंचा हो गया है. आगे बेटी जितना पढ़ना चाहती है वह पढ़ायेंगे, चाहे इसके लिये उसे जो करना पड़े.
स्कूल के प्रिंसिपल नवनीत कुमार दुबे ने बताया कि उनके स्कूल की छात्रा रिया कुमारी के जिला टॉपर बनने पर पूरा विद्यालय परिवार खुश है. कुछ और स्टूडेंट अच्छा किये हैं. उधर, चोका गांव निवासी सह पारा शिक्षक राजेश कुमार दुबे का पुत्र रूपेश रंजन दुबे ने 91.80 प्रतिशत अंक लाकर किशुनराज पब्लिक हाई स्कूल का सेकेंड टॉपर है, जबकि अंजली कुमारी पिता नरेंद्र कुमार मेहता 85 प्रतिशत अंक लाकर उत्क्रमित हाइस्कूल बरवाडीह की मैट्रिक की परीक्षा में स्कूल टॉपर रही.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें