36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो साल से जल कर पड़ा है गजधरा टोला का ट्रांसफॉर्मर

खरौंधी : खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गांव के आदिवासी बहुल क्षेत्र गजधरा टोला में ट्रांसफॉर्मर जलने से यह गांव दो साल से बिजली से वंचित है. ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग नये ट्रांसफॉर्मर लगाने हेतु कई बार पत्राचार किये. विभागीय अधिकारियों से विद्युत सेवा बहाल करने के लिए गुहार भी लगाया. लेकिन इसके बाद […]

खरौंधी : खरौंधी प्रखंड के मझिगावां गांव के आदिवासी बहुल क्षेत्र गजधरा टोला में ट्रांसफॉर्मर जलने से यह गांव दो साल से बिजली से वंचित है. ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग नये ट्रांसफॉर्मर लगाने हेतु कई बार पत्राचार किये. विभागीय अधिकारियों से विद्युत सेवा बहाल करने के लिए गुहार भी लगाया.

लेकिन इसके बाद भी दो साल तक वहां ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाया गया. हां, विभाग द्वारा ग्रामीणों को बिना बिजली दिये बिल लगातार भेजा जा रहा है. विभागीय लापरवाही के कारण यह गांव बिजली संकट झेल रहा है. गांव के लोग बिजली के लिए परेशान हैं. लोगों के घरों में पीने के पानी तथा खेतों में लगी सब्जी की सिंचाई के लिए पानी का संकट बना हुआ है.

इसके कारण ग्रामीणों में बिजली संकट को लेकर गहरा आक्रोश है. लोगों का कहना है कि आजादी के बाद इस टोले पर 25 केवी का ट्रांसफॉर्मर लगा कर बिजली आपूर्ति की गयी थी. परंतु मुश्किल से वे लोग छह महीने तक बिजली का उपयोग किये थे. लेकिन तबसे बिजली मिस्त्री ट्रांसफॉर्मर उतार कर एक घर में रख दिया है. अब इस गांव में बिजली तो नहीं है, पर बिल लगातार ग्रामीणों को विभाग द्वारा दिया जा रहा है.
विद्युत उपभोक्ताओं ने कहा कि ट्रांसफॉर्मर जल जाने से लोगों पर बिजली संकट का दोहरा मार पड़ा है. ग्रामवासियों को बिजली की आंख-मिचौनी के बीच जो भी एक-दो घंटा बिजली मिल जाती थी, उससे भी वंचित हो गये हैं. ग्रामीण बलदेव सिंह, महेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, बबन सिंह, कृष्णा सिंह, जीतनारायण सिंह, सीताराम सिंह, रामप्रवेश सिंह, पंकज सिंह, गौतम सिंह आदि ने कहा कि उन्होंने विद्युत सहायक अभियंता से चार दिनों के अंदर नया ट्रांसफॉर्मर लगाकर विद्युत व्यवस्था बहाल करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें