WC 2019 #INDvsPAK महामुकाबला: भारत के खिलाफ पाक ने जीता टॉस, गेंदबाजी का फैसला
Advertisement

garhwa

  • May 7 2019 1:18AM
Advertisement

राम मंदिर से राम, जानकी व लक्ष्मणजी की प्रतिमा की चोरी

कांडी : गढ़वा जिला के प्राचीनतम मंदिरों में से एक कांडी थाना अंतर्गत खरौंधा गांव स्थित राम मंदिर से रविवार की रात अज्ञात चोरों ने भगवान राम, जानकी औऱ लक्ष्मणजी की मूर्ति चोरी कर ली. मंदिर के पुजारी भुनेश्वर दास के अनुसार चोरी हुई सभी तीनों मूर्तियां अष्टधातु की थी.

पुजारी श्री दास ने बताया कि जब वे सुबह पूजन व आरती के लिए मंदिर पहुंचे, तो मंदिर का दरवाजा खुला पाया. अंदर जाने पर पता चला कि चोरों द्वारा मंदिर का ताला तोड़ कर सभी मूर्तियों की चोरी कर ली गयी है.

 
पुजारी ने बताया कि काफी पहले गुर प्रताप शाही देव व उदय प्रताप शाही देव राजा के पूर्वजों द्वारा इस मंदिर का निर्माण कराकर उक्त अष्टधातु से बनी रामलला, माता सीता व लक्ष्मण की मूर्तियां प्रतिष्ठापित की गयी थी. मंदिर से मूर्तियां गायब होने की सूचना पाकर मंदिर में ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गयी. मूर्ति चोरी की इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.
 
विदित हो कि इससे पहले भी लगभग 10 वर्ष पूर्व इसी मंदिर से राधाकृष्ण की मूर्ति भी चोरी हो गयी थी. किंतु एक सप्ताह के अंदर सूचना के आधार पर ग्रामीणों द्वारा कोयल नदी के बीचोंबीच स्थान से मूर्ति बरामद कर ली गयी थी. इसके बाद प्रतिमा को गाजे-बाजे के साथ पुनः मंदिर लाकर प्रतिष्ठापित किया गया था. ग्रामीणों ने मंदिर से मूर्ति चोरी की सूचना कांडी थाना पुलिस को दी. सूचना पाकर इंस्पेक्टर व कांडी थाना एसआइ शौकत खान दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दिये हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement