26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तकनीकी ज्ञान में दक्ष होना सभी के लिए जरूरी : िमश्र

गढ़वा : सीआरपीएफ 172 बटालियन द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम के तहत मोटर ड्राइविंग का ट्रेनिंग व कंप्यूटर का प्रशिक्षण का समापन किया गया़ मोटर ड्राइविंग का प्रशिक्षण 10 मार्च से शुरू किया गया था. यह प्रशिक्षण 40 कार्य दिवस तक चला़ इसी तरह डिप्लोमा कंप्यूटर इन अप्लिकेशन के प्रशिक्षण के लिए भंडरिया के विभिन्न गावों […]

गढ़वा : सीआरपीएफ 172 बटालियन द्वारा कौशल विकास कार्यक्रम के तहत मोटर ड्राइविंग का ट्रेनिंग व कंप्यूटर का प्रशिक्षण का समापन किया गया़ मोटर ड्राइविंग का प्रशिक्षण 10 मार्च से शुरू किया गया था. यह प्रशिक्षण 40 कार्य दिवस तक चला़ इसी तरह डिप्लोमा कंप्यूटर इन अप्लिकेशन के प्रशिक्षण के लिए भंडरिया के विभिन्न गावों से गरीब युवतियों का चयन किया गया था. जो 45 कार्य दिवस तक चला़ प्रशिक्षण कार्यक्रम के उपरांत एक जांच परीक्षा का आयोजन किया गया, इसमें सफल प्रशिक्षणार्थियों के बीच गुरुवार को प्रमाण पत्र का वितरण किया गया.

प्रशिक्षण के समापन समारोह के मौके पर सीआरपीएफ कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया़ इसमें कमांडेंट एसएन मिश्र ने सभी प्रशिक्षणार्थियों के बीच प्रमाणपत्र का वितरण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तकनीकी ज्ञान सभी के लिए उपयोगी है. बिना तकनीकी ज्ञान के सरकारी एवं निजी संस्थानों में नौकरी पाना मुश्किल हो जाता है.
उन्होंने कहा कि तकनीकी हुनर होने पर नौकरी नहीं मिलने पर स्वरोजगार भी किया जा सकता है. उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों से अपील की कि जो प्रशिक्षण दिया गया है, उसका उपयोग आत्मनिर्भर बनने के लिए करे़ं इस मौके पर उप कमांडेंट सर्वेंद्र सिंह, डीबी यादव, सहायक कमांडेंट तुलिका सिन्हा, सूबेदार मेजर दीपक कुमार एवं प्रशिक्षक उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें