29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जहरीला कीड़ा काटने से कस्तूरबा की दर्जनों छात्राएं बीमार, तीन गंभीर

रमकंडा : पिछले मंगलवार को जहरीला कीड़ा काटने से रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की दर्जनों छात्राएं बीमार हो गयी. प्रभावित सभी छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा निजी दुकान से कुछ दवाई लाकर दी गयी. इसमें कुछ हल्के रूप से प्रभावित छात्राओं को लाभ हुआ, लेकिन अधिक प्रभावित छात्राओं पर […]

रमकंडा : पिछले मंगलवार को जहरीला कीड़ा काटने से रमकंडा प्रखंड मुख्यालय स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका उच्च विद्यालय की दर्जनों छात्राएं बीमार हो गयी. प्रभावित सभी छात्राओं को विद्यालय प्रबंधन द्वारा निजी दुकान से कुछ दवाई लाकर दी गयी. इसमें कुछ हल्के रूप से प्रभावित छात्राओं को लाभ हुआ, लेकिन अधिक प्रभावित छात्राओं पर इसका कोई असर नहीं हुआ.

इसके बाद विद्यालय प्रबंधन द्वारा गंभीर रूप से पीड़ित तीन छात्राओं को बेहतर इलाज के लिए घर भेज दिया गया. जिन छात्राओं को घर भेजा गया है, उनमें कुवारी कुमारी, सीमा कुमारी व बबिता कुमारी शामिल है.

समाचार के अनुसार पिछले एक सप्ताह से कस्तूरबा विद्यालय में कीड़े के चपेट में करीब दर्जन भर छात्राएं आ गयी थी. छात्राओं को थोड़ा नुकसान होने की वजह से प्रबंधन को भी इसकी जानकारी नहीं मिली. लेकिन मंगलवार की रात अचानक कीड़े का प्रकोप बढ़ने से करीब 70 छात्राएं इसकी चपेट में आ गयी. जिसके बाद छात्राओं के शरीर में जहां पर कीड़े का संपर्क हुआ, वहीं फोड़ा जैसा बनने लगा.
वहीं कीड़ा के शरीर पर रेंगने के बाद उन्हें जलन जैसा महसूस होने लगा. जब इस घटना की जानकारी विद्यालय के वार्डन को मिला, तो वार्डन के निर्देश पर विद्यालय के गार्ड ने प्राइवेट क्लिनिक से कुछ दवाई मंगा कर छात्राओं को दी. विद्यालय की एक छात्रा ने बताया कि दवा खाने के बाद हल्का नुकसान वाले छात्राओं को राहत महसूस होने लगा.
लेकिन कीड़े के काटने से अधिक नुकसान वाली छात्राओं पर दवा का कोई असर नहीं हुआ. वहीं चेहरे पर बड़ा-बड़ा फोड़ा जैसा होने लगा. दो दिन तक इस दवा से ठीक नहीं होने के बाद प्रबंधन ने गंभीर रूप से पीड़ित छात्राओं को बेहतर इलाज की बजाय घर भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें