33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योजनाओं में जेसीबी से काम कराने की बात सामने आयी

रमकंडा : मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने शनिवार को रमकंडा प्रखंड के रकसी व भंडरिया प्रखंड के फकीराडीह गांव में आधा दर्जन कूप निर्माण योजनाओं की जांच की. जांच के दौरान योजनाओं में जेसीबी से काम कराने के साथ ही भारी अनियमितता की बात सामने आयी है. लोकपाल श्री झा ने बताया कि वित्तीय […]

रमकंडा : मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने शनिवार को रमकंडा प्रखंड के रकसी व भंडरिया प्रखंड के फकीराडीह गांव में आधा दर्जन कूप निर्माण योजनाओं की जांच की. जांच के दौरान योजनाओं में जेसीबी से काम कराने के साथ ही भारी अनियमितता की बात सामने आयी है.

लोकपाल श्री झा ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2010-11 में स्वीकृत रमकंडा के रकसी गांव के शशिशेखर पांडेय के कूप निर्माण योजना की जांच की गयी. इसमें निर्माण स्थल पर सूचना बोर्ड नहीं मिला. वहीं लाभुक ने बताया कि सामग्री मद का उपयोग किये बिना ही सामग्री मद की राशि की निकासी उक्त योजना से कर ली गयी है. करीब 30 फिट तक मिट्टी खुदाई का कार्य किया गया है. लेकिन योजना अधूरा होने की वजह से अब मिट्टी भर चुका है.

उन्होंने बीडीओ रामजी वर्मा से योजना का मूल अभिलेख की मांग की है. इसके साथ ही भंडरिया प्रखंड के फ़क़ीराडीह गांव के महेंद्र चौधरी के सिंचाई कूप निर्माण, बिगन चौधरी के कूप निर्माण, अयोध्या पासवान के कूप निर्माण, कपिलदेव पासवान के कूप निर्माण की जांच की गयी. इसमें कहीं सूचना बोर्ड लगा था. लेकिन इसमें योजना से संबंधित सूचना अंकित नहीं की गयी थी.

लाभुक द्वारा बताया गया कि ब्याज पर पैसे लेकर कूप निर्माण का कार्य पूरा कराया था. लेकिन अभी तक योजना की पूरी राशि नहीं मिल सकी. बताया कि कपिलदेव पासवान के कूप निर्माण योजना में जेसीबी से कार्य किये जाने की बात सामने आयी है. इसके साथ ही तसलीम अंसारी के खलिहान निर्माण, देवंती देवी के खलिहान निर्माण आदि योजनाओं की जांच की गयी. मौके पर गोपाल चौरसिया, पप्पू पांडेय सहित अन्य ग्रामीणउपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें