36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नकली शराब बनाने की फैक्टरी पर छापामारी उपकरण सहित कई सामान बरामद िकये गये

वंशीधर नगर : स्थानीय पुलिस ने रविवार को छापामारी कर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर चल रहे नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का उदभेदन कर भारी मात्रा में इसमें प्रयुक्त होने वाला समान व उपकरण बरामद किया है. लंबे समय से चल रहे इस धंधे के तार सीमावर्ती उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश ,छतीसगढ़, बिहार […]

वंशीधर नगर : स्थानीय पुलिस ने रविवार को छापामारी कर थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर चल रहे नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का उदभेदन कर भारी मात्रा में इसमें प्रयुक्त होने वाला समान व उपकरण बरामद किया है. लंबे समय से चल रहे इस धंधे के तार सीमावर्ती उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश ,छतीसगढ़, बिहार व बंगाल से भी जुड़ा हुआ है. जितेंद्र कुमार उर्फ बड़कू के तीन मंजिले घर में बड़े पैमाने पर चल रहे इस धंधे की जानकारी आस पास के लोगों को भी नहीं थी.

रविवार को जब पुलिस पहुंची तथा सामान की बरामदगी होने लगी, तो लोग हैरत में पड़ गये. पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि इस नकली शराब के धंधे में जितेंद्र सहित 18 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उनका नाम गोपनीय रखते हुए नीरज कुमार ने बताया कि झारखंड के बोकारो, रांची के अलावा पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार के लोग भी इस रैकेट में शामिल हैं. साथ ही साथ कुछ स्थानीय आरोपी भी हैं, जो फरार हैं. नीरज कुमार ने बताया कि यह अभियान गुप्त सूचना पर चलाया गया था.

अभियुक्त जितेंद्र कुमार के घर से आठ ड्रम लगभग 2000 लीटर स्प्रिट, अंग्रेजी शराब, किंग्स गोल्ड कि 750ml की 316 बोतलें, इंपीरियल ब्लू 180ml की 1056 बोतल, झारखंड उत्पाद कि हरे रंग की देशी शराब की 287 पाउच झारखंड उत्पाद सफेद रंग 200ml की 879 पाउच, झारखंड उत्पाद लाल रंग की 27 पीस तथा एक गैलन में 50 लीटर स्प्रिट, शराब के पाउच को सील करने का लोहे का मशीन, अंग्रेजी शराब के ढक्कन को सील करने का लोहे का मशीन, वैधानिक चेतावनी से संबंधित खाली प्लास्टिक पाउच 10 किलो, 20 लीटर महुआ शराब, 750ml का शराब का खाली बोतल 28 बोरा, 180ml की अंग्रेजी शराब का खाली बोतल 40 कार्टून, अंग्रेजी शराब में उपयोग किया जाने वाला एसेंस 500ml , ह्वीसकी फ्लेवर का स्क्रीन को रंगीन बनाने के लिए 500 एमएम का लेमन येलो कलर का बोतल, अंग्रेजी शराब को पैक करने के लिए ढक्कन नौ किलो, सहित अंग्रेजी ब्रांड रॉयल स्टेज का स्टीकर 150, 20 मैकडोवेल नंबर वन कार स्टीकर 2400 पीस, एक गैलन में 28 लीटर महुआ शराब कैप के ऊपर चिपकाने वाला झारखंड सरकार का लोगो लगा स्टीकर, 3030 लकड़ी का पोलिस प्लस 12 पीस, खाली गैलन बरामद किया गया.

पूछताछ में जितेंद्र कुमार ने बताया कि स्प्रिट पश्चिम बंगाल से आता था तथा उसे अपने बहनोई कमलेश प्रसाद के यहां रखा था. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि जितेंद्र कुमार सहित अन्य अभियुक्तों पर कांड संख्या 47/ 2019 जिसमें अभियुक्तों पर भारतीय दंड अधिनियम 270 ,272, 290, 467 ,468, 471 ,420, 120 बी तथा उत्पाद नियम 47 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें