36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रत्याशियों के खर्चे पर रहेगी प्रशासन की नजर : एसडीअो

वंशीधर नगर : लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ प्रत्याशियों के खर्चे पर भी प्रशासन की कड़ी नजर रहेग. एसडीओ सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने अनुमंडल कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू है. जुलूस, धरना प्रदर्शन […]

वंशीधर नगर : लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ प्रत्याशियों के खर्चे पर भी प्रशासन की कड़ी नजर रहेग. एसडीओ सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण ने अनुमंडल कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू है. जुलूस, धरना प्रदर्शन को प्रतिबंधित किया गया है. बिना अनुमति किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन करने वालों पर विधिसम्मत कार्रवाईकी जायेगी.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र से बैनर एवं पोस्टर हटाने की कार्रवाई जारी है. सभी बीडीओ अपने-अपने प्रखंडों में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराने में लगे हुए हैं. एसडीओ ने कहा कि चुनाव में आचार संहिता का अनुपालन कराने के लिए उड़नदस्ता टीम, के साथ साथ पूरे विधानसभा क्षेत्र में लगे चेकनाका पर स्थायी दंडाधिकारी, पुलिस बल वीडियोग्राफर की तैनाती की गयी है.
जनसभाओं व चुनाव खर्च पर पैनी नजर रखने के लिए वीडियो सर्विलांस टीम का गठन किया गया है. वीडियो सर्विलांस टीम जनसभाओं से संबंधित हर बिंदुओं पर सभा पर संबंधित प्रत्याशी का खर्च का मूल्यांकन कर व्यय कोषांग को प्रतिवेदन देगी. उन्होंने जानकारी दी की क्षेत्र में चार प्रखंडों श्री बंशीधर नगर, भवनाथपुर, खरौंधी एवं डंडई में चेकनाका लगाया गया है.
उक्त सभी चेकनाका पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल व वीडियोग्राफर की तैनाती की गयी. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा गूगल में सी विजील एप जारी किया है, जिसमें कोई भी व्यक्ति आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले पर शिकायत दर्ज कर सकता है. 100 मिनट के अंदर उस मामले पर कार्रवाई की जायेगी.
मतदाता सूची में नाम जोड़ने का काम जारी : एसडीओ ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. एसडीओ ने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने का काम जारी है. जिन मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में नहीं है, वे प्रपत्र छह भरकर बीएलओ एवं प्रखंड कार्यालय में जमाकर सकते हैं. उन्होंने मतदाताओं से चुनाव में अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की.
उड़न दस्ता टीम गठित : लोकसभा चुनाव को लेकर भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है. जिसमें डंडई के बीडीओ सुनील कुमार सिंह, रमना के बीडीओ प्रवीण कुमार, श्री बंशीधर नगर के लिए अमित कुमार व सीओ अरुणिमा एक्का, धुरकी के लिए बीडीओ रंजीत कुमार सिन्हा, सगमा के लिए बीडीओ देवानंद राम, भवनाथपुर के लिए बीडीओ विशाल कुमार व सीआइ मुंशी राम, विशुनपुरा के लिए बीडीओ संदीप अनुराग टोप्पनो, खरौंधी के लिए बीडीओ मो एजाज आलम, केतार के लिए बीडीओ सिद्धार्थ शंकर यादव के नाम शामिल हैं. सभी उड़नदस्ता दल को अपने-अपने प्रखंडों में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है। साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें