27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विवाहिता की हत्या, पति व ससुर गिरफ्तार

वंशीधर नगर : केंद्र द्वारा सरकार द्वारा दहेज प्रथा रोकथाम के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है. वहीं वंशीधर नगर थाना क्षेत्र में दहेज को लेकर एक विवाहिता की जान चली गयी. घटना वंशीधर नगर थाना क्षेत्र के हुल्हुला कला ग्राम में गुरुवार की सुबह विवाहिता प्रतिमा देवी उम्र 24 वर्ष की मौत आग लगने […]

वंशीधर नगर : केंद्र द्वारा सरकार द्वारा दहेज प्रथा रोकथाम के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है. वहीं वंशीधर नगर थाना क्षेत्र में दहेज को लेकर एक विवाहिता की जान चली गयी. घटना वंशीधर नगर थाना क्षेत्र के हुल्हुला कला ग्राम में गुरुवार की सुबह विवाहिता प्रतिमा देवी उम्र 24 वर्ष की मौत आग लगने से संदिग्ध परिस्थितियों में हो गयी.

घटना की जानकारी मिलने पर मृतिका की मां शारदा देवी ने पुलिस को आवेदन देकर अपनी पुत्री के पति व ससुर पर दहेज हत्या का आरोप लगाया आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए वंशीधर नगर पुलिस ने मृतका के पति धनंजय कुमार तथा ससुर बचनु राम को गिरफ्तार कर लिया.

घटना के बारे में मृतिका के मां शारदा देवी ने बताया कि पिछले वर्ष 12 मार्च को अपनी पुत्री की शादी थाना क्षेत्र के हूलहूला ग्राम निवासी वचनु राम के पुत्र धनंजय कुमार के साथ किया था. शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने दहेज के रूप में फ्रीज पलंग अलमीरा की मांग करते हुए पुत्री को प्रताड़ित करने लगे थे.

15 दिन पूर्व ही पलंग तथा अलमीरा पहुंचा दिया गया. इसके बाद लड़का के पिता बचनु राम ने फ्रिज तथा कूलर की मांग करने लगे. आज जब उन्हें मृत्यु की जानकारी मिली, तो पूछने पर ससुराल वालों ने सिर्फ इतना ही बताया कि उनकी बेटी जल गयी है. घटना के बाद वंशीधर नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गढ़वा भेज दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें