33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सामाजिक कुरीतियों को दूर करना ही समूह का उद्देश्य

वंशीधर नगर : श्री सर्वेश्वरी समूह की गोसाईंबाग स्थित शाखा में सोमवार को शिवलिंग व चरणपादुका का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. स्थापना दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया. रक्तदान शिविर में 20 लोगों ने रक्तदान किया. शिवलिंग व चरणपादुका स्थापना दिवस पर समूह के सदस्यों ने आश्रम […]

वंशीधर नगर : श्री सर्वेश्वरी समूह की गोसाईंबाग स्थित शाखा में सोमवार को शिवलिंग व चरणपादुका का स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. स्थापना दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया. रक्तदान शिविर में 20 लोगों ने रक्तदान किया. शिवलिंग व चरणपादुका स्थापना दिवस पर समूह के सदस्यों ने आश्रम को फूल मालाओं से आकर्षक ढंग से सजाया था. प्रातः आठ बजे सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप से पूजन व आरती करने के बाद सफलयोनि का सामूहिक पाठ किया गया.

नौ बजे से 12 घंटे का अघोरा नंन्न परो मंत्रः का अखंड कीर्तन का आयोजन किया गया. शिवलिंग पर 56 भोग का प्रसाद चढ़ाया गया. रक्तदान शिविर में श्री सर्वेश्वरी समूह के सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. इस अवसर पर समूह के उपाध्यक्ष हेमंत प्रताप देव ने बताया कि सर्वेश्वरी समूह मानव मात्र के कल्याण की योजनाएं संचालित करती रहती है. इसके अंतर्गत समय-समय पर कई जनकल्याण कार्य किया जाता रहा है.
इसी कार्यक्रम के अंतर्गत आज आश्रम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि समूह के सदस्यों के लिए राष्ट्र प्रेम की भावना सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि सर्वेश्वरी समूह के सदस्य सामाजिक कुरीतियों को जैसे नशाखोरी,दहेज प्रथा,छुआ छूत आदि के खिलाफ है और इसे समाज से मिटाने के लिए संकल्पित है. कार्यक्रम में व्यवस्थापक संजीव सिंह, आनंद जायसवाल, मिथलेश सिन्हा, प्रशांत सहाय, नागेंद्र राम, राजीव रंजन, रंजन कुमार उर्फ छोटु, श्रवण कुमार, मनोज प्रताप देव्, नवनीत सिन्हा, दिलीप देव, विपिन सिंह,दिव्या सिन्हा, सत्यम देव्, सुशील सिन्हा, कुलदीप यादव, प्रमेंद्र कुमार सिन्हा, विभु, राजीव सहित बड़ी संख्या में सर्वेश्वरी समूह शाखा के सदस्य उपस्थित थे.
रक्तदान शिविर में रक्तदान करनेवालों में विपिन बिहारी सिंह, राकेश दास, कटहर गढ़ के मनोज प्रताप देव्, नवनीत कुमार, अनूप कुमार सिन्हा, मनोज प्रताप देव, राजीव रंजन कुमार, विकास प्रताप देव, रंजन कुमार, कुलदीप यादव, जितेंद्र राम, दिव्या सिन्हा, राज कुमार, नागेन्द्र राम, अजित कुमार केशरी, उदय कुमार सिन्हा, धीरज कुमार, राजीव प्रताप सिंह, शालिनी सिन्हा व दीक्षा सिन्हा के नाम शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें