31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बीपीओ को लगायी फटकार, सभी अभिलेख समर्पित करने का निर्देश

विश्रामपुर : झारखंड सरकार ग्रामीण विकास विभाग के अवर सचिव के आदेश के आलोक में शुक्रवार को मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने विश्रामपुर प्रखंड में लंबित 12 योजनाओं की स्थलीय जांच की जो प्रखंड के बघमनवां,सिगसिगी,गुरी,तोलरा व केतात कला पंचायत क्षेत्र में आता है. श्री झा ने जांच में पाया कि अधिसंख्य कार्यस्थल पर […]

विश्रामपुर : झारखंड सरकार ग्रामीण विकास विभाग के अवर सचिव के आदेश के आलोक में शुक्रवार को मनरेगा लोकपाल डॉ मुरारी झा ने विश्रामपुर प्रखंड में लंबित 12 योजनाओं की स्थलीय जांच की जो प्रखंड के बघमनवां,सिगसिगी,गुरी,तोलरा व केतात कला पंचायत क्षेत्र में आता है. श्री झा ने जांच में पाया कि अधिसंख्य कार्यस्थल पर सूचना पट्ट नहीं लगाया गया है.

वहीं मनरेगा से कराये गये कई कूप की सामग्री मद में राशि का भुगतान लंबित होने के कारण अधूरा पड़ा है.जिसके लिए संबंधित पंचायत के सचिव,विभागीय जेइ व एइ को जिम्मेवार बताया. गुरी पंचायत के ग्राम पिपरा में सत्यनारायण राम के खेत में स्वीकृत समतलीकरण योजना का कार्य प्रारंभ भी नहीं की गयी है.
जबकि योजना में राशि की भी निकासी कर ली गयी है. प्रखंड के बहुत सारे कूप जिसमें केतात गांव निवासी शिवपूजन चौबे के खेत में कुप निर्माण व गुरी के मुखिया घुरा बैठा के खेत में कूप निर्माण महज नौ फीट ही की गयी है. सिगसिगी पंचायत में राशि निकासी के बाद भी बकरी शेड का निर्माण कार्य अधूरा पाया गया.जांच के क्रम में श्री झा ने बीपीओ चंद्रशेखर को फटकार भी लगायी. साथ ही अग्रेतर कार्रवाई को सभी योजनाओं की अभिलेख समर्पित करने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें