36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्पीकर का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण

वंशीधर नगर : झाविमो छोड़ कर भाजपा में गये छह विधायकों की सदस्यता बरकरार रखना न्याय को अंगूठा दिखाने जैसा है. यह बहुत ही शर्मनाक है. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी ने चेचरिया स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने फैसले पर रोष प्रकट करते हुए कहा […]

वंशीधर नगर : झाविमो छोड़ कर भाजपा में गये छह विधायकों की सदस्यता बरकरार रखना न्याय को अंगूठा दिखाने जैसा है. यह बहुत ही शर्मनाक है. उक्त बातें झाविमो के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी ने चेचरिया स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में कही. उन्होंने फैसले पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि 2014 विधानसभा चुनाव में झाविमो के छह विधायकों को भाजपा ने प्रलोभन देकर दल बदल कराने का काम किया था.

छह विधायकों को 11 करोड़ रुपये व पद का प्रलोभन देकर यह घृणित कार्य कराया,जिसका प्रमाण भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र राय के हस्तलिखित पत्र को लेकर राज्यपाल महोदय तक पार्टी अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी नेे गुहार लगायी. उन्होंने कहा कि कार्रवाई के बजाय उल्टे प्रदेश के कई थानों में पार्टी अध्यक्ष के विरुद्ध मुकदमा दायर कर दिया गया. उक्त सभी कारणों पर विचार विधानसभा अध्यक्ष ने विचार नहीं करते हुए भाजपा आलाकमान को खुश करने के लिए संविधान से हट कर फैसला सुनाया, जिसकी हम निंदा करते हैं.

उन्होंने कहा कि इसके पूर्व पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ,महासचिव व विधायक दल के नेता ने झारखंड विधानसभा अध्यक्ष के पास आपत्ति दर्ज कराया था. विधानसभा अध्यक्ष ने चार साल तक फैसले को लटकाकर रखा तथा अंतिम सुनवाई 12 दिसंबर 18 को कर फैसला सुरक्षित रखा और दो माह नौ दिन के बाद 20 फरवरी को फैसला सुनाया. उन्होंने कहा कि यह फैसला देश की संविधान की धज्जी उड़ाते हुए लोकतंत्र की सीधा हत्या साबित हुआ.

उन्होंने कहा कि पुलवामा में शहीद 42सैनिकों के शहीद होने की सूचना प्रधानमंत्री को तत्काल मिल गयी थी, लेकिन वे अपने कार्यक्रम में इतना व्यस्त थे कि सैनिकों के शहीद होने की खबर को शाम को देश को बताया. सैनिकों द्वारा हेलीकॉप्टर की मांग पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया. उन्होंने सरकार से शहीदों के परिजनों को मुआवजा के रूप में एक करोड़ रुपये देने की मांग किया.

जिला मुख्यालय गढ़वा में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को विगत रात्रि क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना की झाविमो घोर निंदा करती है तथा मांग करती है कि असामाजिक तत्वों को चिह्नित कर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाये. प्रेसवार्ता में अश्विनी कुमार,मो नइम खलिफा,बुचु प्रसाद,रामेश्वर राम सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें