36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शाखा प्रबंधक ने कहा डिजिटल बैंकिंग पूरी तरह है सुरक्षित, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स के तहत डेढ़ हजार खाता खोले गये

गढ़वा : जिला मुख्यालय स्थित डाकघर में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में अब तक डेढ़ हजार से अधिक खाता धारियों का खाता खोला जा चुका है. बैंक के शाखा प्रबंधक रवि कुमार ने बताया कि देशभर के लोगों को डिजिटल बैंकिंग की सुविधा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 सितंबर को एक साथ […]

गढ़वा : जिला मुख्यालय स्थित डाकघर में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में अब तक डेढ़ हजार से अधिक खाता धारियों का खाता खोला जा चुका है. बैंक के शाखा प्रबंधक रवि कुमार ने बताया कि देशभर के लोगों को डिजिटल बैंकिंग की सुविधा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 15 सितंबर को एक साथ देश भर में 1. 55 लाख बैंकों का ऑनलाइन उद्घाटन किया था. रवि कुमार ने बताया कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के माध्यम से खाताधारियों को डिजिटल बैंकिंग का लाभ मिलेगा. वह अपने खाते से किसी भी समय किसी भी बैंक में पैसे का स्थानांतरण कर सकते हैं.
इसके अलावा सभी तरह का भुगतान भी इस खाते से किया जा सकेगा इनमें बिजली, पानी, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच, इंश्योरेंस, स्कूल का फीस आदि शामिल है. शाखा प्रबंधक ने कहा कि गढ़वा शाखा में अब तक 1500 से अधिक खाताधारियों का खाता खोला जा चुका है. उन्होंने बताया कि खाता खोलने के लिए आधार कार्ड एवं पैन कार्ड के नंबरों की जरूरत होती है.
महज पांच मिनट में खाता खुल जाता है. इसके बाद खाताधारकों को एक क्यूआर कार्ड दिया जाता है जिसमें खाताधारकों का पूरा विवरण होता है. उन्होंने कहा कि इससे जुड़ने के बाद जीडीएस, पोस्टमैन कस्टमर केयर केयर द्वारा निर्देशित खाताधारकों के घर पर जाकर पैसे का स्थानांतरण करायेंगे यह प्रक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि निकासी के लिए आधार कार्ड का नंबर होना जरूरी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इंडिया पोस्ट पेमेंट्स एप को मोबाइल में डाउनलोड करके घर बैठे बैंकिंग का लाभ दिया जा सकता है.
उन्होंने गढ़वा जिला वासियों से अपील की कि वह इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में अपना खाता खुलवा कर डिजिटल बैंकिंग का लाभ लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें