34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच साल में भी पूरा नहीं हुआ पंचायत भवन

रमना:रमना प्रखंड के गम्हरिया में विगत पांच वर्ष में पंचायत भवन का निर्माण अधूरा पड़ा है. पंचायत भवन नहीं रहने के कारण स्थानीय लोगों में काफी मायूसी देखी जा रही है. वहीं ग्रामीणों को किसी भी काम के लिए प्रखंड कार्यालय जाना पड़ रहा है. विदित हो कि कि वर्ष 2012-13 में एनआरइपी गढ़वा ने […]

रमना:रमना प्रखंड के गम्हरिया में विगत पांच वर्ष में पंचायत भवन का निर्माण अधूरा पड़ा है. पंचायत भवन नहीं रहने के कारण स्थानीय लोगों में काफी मायूसी देखी जा रही है. वहीं ग्रामीणों को किसी भी काम के लिए प्रखंड कार्यालय जाना पड़ रहा है. विदित हो कि कि वर्ष 2012-13 में एनआरइपी गढ़वा ने 21 लाख की लागत से बननेवाले उक्त पंचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू किया था.

इसकी देख रेख मुखिया शारदा देवी व जल सहिया कर रही थी़ं पंचायत भवन का निर्माण कार्य छज्जा तक कर दिये जाने के बाद बंद पड़ गया है़ बताया जाता है कि पैसे के अभाव में निर्माण कार्य बंद है़ ग्रामीण अमरेंद्र प्रजापति, विपिन कुमार सिंह, दानी मेहता,अभिमन्यु प्रजापति,दुखन मेहता,संजय पासवान,मंजय पासवान सहित अन्य लोगों ने कहा कि गम्हरिया पंचायत भवन नहीं होने के कारण पांच किमी दूर प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है, जिसके कारण उन्हें काफी परेशानी होती है़ .

ग्रामीणों ने कहा कि विभागीय की उदासीनता के कारण आज तक पंचायत भवन का काम अधर में लटका हुआ है. इस संबंध में मुखिया शारदा देवी ने कहा कि उक्त निर्माण कार्य गम्हरिया निवासी विंध्याचल मेहता व वसारत अंसारी करा रहा था. विभाग ने छह लाख का राशि भेजी थी, जो खर्च हो चुकी है़ शेष राशि के लिए कई बार संबंधित अधिकारियों को लिखा गया़ लेकिन राशि नहीं मिलने के कारण काम अधूरा पड़ा हुआ है़ राशि मिलते ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा़ वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी दयानंद कारजी ने कहा कि पंचायत भवन निर्माण को लेकर कई बार जिला के संबंधित अधिकारी को सूचित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें