27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : स्कूल में झंडोत्तोलन में पूर्व जोरदार धमाका, थर्रा उठा इलाका

गढ़वा : गढ़वा जिले के बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय स्थित सदर पंचायत सचिवालय से महज 50 मीटर की दूरी पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय महुआटिकर के परिसर में झंडोत्तोलन से 15 मिनट पूर्व जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. जिससे पूरा विद्यालय थर्रा गया. इस घटना में कुछ लोगों को मामूली चोट लगी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्यालय के […]

गढ़वा : गढ़वा जिले के बड़गड़ प्रखंड मुख्यालय स्थित सदर पंचायत सचिवालय से महज 50 मीटर की दूरी पर राजकीय प्राथमिक विद्यालय महुआटिकर के परिसर में झंडोत्तोलन से 15 मिनट पूर्व जबरदस्त ब्लास्ट हुआ. जिससे पूरा विद्यालय थर्रा गया. इस घटना में कुछ लोगों को मामूली चोट लगी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्यालय के शिक्षकों द्वारा झंडोत्तोलन से एक दिन पूर्व तैयारी की गयी थी. झंडा गाड़ने के लिए गड्ढा पूर्व से ही तैयार कर लिया गया था. आज जब सुबह 26 जनवरी को विद्यालय के शिक्षक एवं बच्चे झंडोत्तोलन के उत्साह में अपने विद्यालय परिसर पहुंचे, तो निर्धारित झंडोत्तोलन के स्थल के घेरे के अंदर कुछ ईट और पत्थर रखकर उसके नीचे बम को दबाकर रखा गया था. जैसे ही शिक्षक एवं स्कूली बच्चे उस पत्थर रोहित को हटाने लगे अचानक जोरदार आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ जिसे पूरा विद्यालय परिसर थर्रा उठा.

ब्लास्ट की आवाज 2 किलोमीटर के दायरे तक सुनाई दी , लेकिन किसी तरह की जान-माल की क्षति नहीं हुई है. कुछ बच्चों एवं विद्यालय के शिक्षक कृष्णा कुमार को आंशिक रूप से पत्थर और मिट्टी के छींटों से हल्की चोटें आयी हैं. घटना सुबह के लगभग 8:05 की है. सूचना मिलते ही बड़गड़ ओपी प्रभारी जग नारायण शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे. भंडरिया थाना को इससे संबंधित जानकारी दे दी गयी है.

प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्थानीय जिला परिषद सदस्य उप प्रमुख एवं सूचना मिलते ही विद्यालय परिसर पहुंचे. जिसके बाद सब के सहयोग से झंडोत्तोलन का कार्यक्रम संपन्न कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें