Advertisement

garhwa

  • Jun 25 2019 7:19AM
Advertisement

गढ़वा में दर्दनाक दुर्घटना, खाई में गिरी यात्री बस, पांच की मौत, 43 घायल

गढ़वा में दर्दनाक दुर्घटना, खाई में गिरी यात्री बस, पांच की मौत, 43 घायल

जितेंद्र सिंह
गढ़वा :
गढ़वा-अंबिकापुर एनएच-343 मार्ग पर गढ़वा जिला मुख्यालय से 14 किलोमीटर दूर अन्नराज घाटी में देर रात हुए बस दुर्घटना में पांच यात्रियों की मौत हो गयी. जबकि इस हादसे में बस पर सवार 43 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिये गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल मरीजों को बेहतर ईलाज के लिये रांची रेफर कर दिया गया.

घटना के बाद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चन्द्रवंशी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल पूछा. मृतकों में चार अंबिकापुर छत्तीसगढ़ के रहनेवाले हैं जबकि एक मेदिनीनगर का है.

जानकारी के अनुसार पोपुलर नामक यात्री बस अंबिकापुर( छत्तीसगढ़) से गढ़वा होते सासाराम जा रही थी. बस में 54 यात्री सवार थे. रात लगभग 2: 30 बजे गढ़वा से 14 किलोमीटर दूर रंका रोड में एनएच 343 पर अन्नराज घाटी के पास चालक के झपकी आने के कारण तीखे मोड़ पर बस अनियंत्रित होकर 200 फिट से अधिक गहरे खाई में बस जा गिरी. उस वक्त अधिकतर यात्री सो रहे थे.

घटना की जानकारी एसपी शिवानी तिवारी को मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया. इस बीच सिविल सर्जन डॉ एनके रजक एवं सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ रागिनी अग्रवाल अस्पताल पहुंचीं और मरीजों का ईलाज शुरू करवाया. इस बीच सिविल सर्जन ने आठ एम्बुलेंस मौके पर भेजकर मरीजों को अस्पताल ले जाने में मदद की. 

एसपी शिवानी पहुंची दुघर्टना स्थल पर
सुबह में पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी भी दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य का जायजा लिया.तत्पश्चात अस्पताल पहुंचकर मरीजो को देखा और सीएस से किसी भी तरह की जरूरत पर फोन करने को कहा.

स्वास्थ्य मंत्री चंद्रवंशी अस्पताल पहुंच घायलों को देखा
दुघर्टना की खबर मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चन्द्रवंशी सदर अस्पताल पहुंचे और  घायलों से हाल जाना. सीएस को उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री से मिलकर दुघर्टना स्थल के तीखे मोड़ को सीधा कराने की मांग करेंगे और उन्हें बतायेंगे की यहां तीखा मोड़ के कारण बार-बार लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं. मंत्री ने कहा कि अस्पताल में घायलों के ईलाज से वे पूरी तरह संतुष्ट हैं.

मृतकों में चार छत्तीसगढ़ के रहनेवाले
बस दुघर्टना में मृत चार लोग अंबिकापुर छत्तीसगढ़ के राहने वाले हैं. इनमे हर्ष जायसवाल (10 वर्ष) पिता-पिंटू जायसवाल अंबिकापुर, प्रमोद गुप्ता (50 वर्ष) और उनकी पत्नी लवली गुप्ता (46 वर्ष) अम्बिकापुर, लक्ष्मण जायसवाल (35 वर्ष) अम्बिकापुर तथा सुनीता पाठक (34 वर्ष) पति-अजय पाठक जोगा विश्रामपुर वर्तमान पता बेलवाटिकर मेदिनीनगर का नाम शामिल है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement