28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गढ़वा : …जब हवलदार ने वोटर को पीटा, चलायी गोली, जानें क्‍या है पूरा मामला

मझिआंव (गढ़वा) : गढ़वा के बरडीहा प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय लावाचम्पा के बूथ संख्या 101 पर एक दल विशेष का अधिक वोट पड़ता देख हवलदार निजाम अंसारी बौखला गया. उसने लाठी और राइफल के कुंदे से पीटकर वोटर मुन्ना चौधरी को घायल कर दिया. वहीं गोली भी चलायी. हालांकि डीसी ने फायरिंग की घटना से […]

मझिआंव (गढ़वा) : गढ़वा के बरडीहा प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय लावाचम्पा के बूथ संख्या 101 पर एक दल विशेष का अधिक वोट पड़ता देख हवलदार निजाम अंसारी बौखला गया. उसने लाठी और राइफल के कुंदे से पीटकर वोटर मुन्ना चौधरी को घायल कर दिया. वहीं गोली भी चलायी. हालांकि डीसी ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है. उन्होंने मामले की जांच का आदेश दिया है.
इधर, वोटर मुन्ना चौधरी का कहना है कि उसका कसूर सिर्फ इतना था कि उसने निजाम से कहा कि हमारा मन जिसे कहेगा, उसी प्रत्याशी को वोट देगा. यह सुनते ही हवलदार निजाम आपा खो बैठा और उसने मुन्ना पर गोली चला दी. संयोग से मुन्ना बच गया. ग्रामीणों ने हवलदार को घेरना चाहा, तो उसने भीड़ पर राइफल तान कर कहा कि आगे बढ़ोगे तो गोली मार देंगे.
इसके बाद लोगों ने थाना प्रभारी भुवनमनी पाठक को फोन किया और घटना की जानकारी दी. जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी तुरंत वहां पहुंचे और आरोपी हवलदार को लेकर थाना चले गये. तब जाकर मामला शांत हुआ.
दल विशेष के पक्ष में अधिक वोट पड़ने से बौखलाया था : जख्मी मुन्ना एवं अन्य वोटर नंदू राम आदि ने बताया कि मोटरसाइकिल से गश्ती करने के दौरान हवलदार निजाम अंसारी बूथ पर आया और पहले आसपास का जायजा लिया.
इसके बाद उन लोगों को गाली-गलौज करते हुए कहा कि तुम सभी बीजेपी को वोट दे रहे हो. तुमलोग लालटेन छाप पर वोट दो. इसपर ग्रामीणों ने वोट डालने की स्वतंत्रता एवं अधिकार की बात कहते हुए कहा कि उनकी मर्जी है. वे जिसे चाहें वोट देंगे. आपका काम है शांति स्थापित करना. आप अपना वह काम कीजिये.
इसपर उसने मुन्ना को मारना शुरू कर दिया और बहस करने पर उसने गोली चला दी. इस दौरान हवलदार ने बोला कि उन लोगों को जिला से ही गोली मारने का आदेश मिला हुआ है. सबसे बड़ी बात है कि बूथ पर उपस्थित अन्य पुलिसवालों के समझाने पर भी उक्त हवलदार पर कोई असर नहीं हुआ. वह पूर्व की भांति ही राइफल दिखाकर सभी वोटरों को गाली-गलौज करता रहा.
मामले को शांत कर लिया गया है : बीडीओ
पीठासीन पदाधिकारी रमेश कुमार यादव एवं बीएलओ बंशीधर चौधरी ने गोली चलाये जाने की घटना की पुष्टि की. घटनास्थल पर बीडीओ नन्दजी राम ने बताया कि गोली चालन की खबर सुनकर वे आये थे. लेकिन अब मामला शांत हो गया है. जबकि इंस्पेक्टर हरिकिशोर मंडल ने बताया कि गोली चालन की घटना का उन्हें पता नहीं है.
हवलदार को कब्जे में नहीं लेते, घटना कुछ भी हो सकती थी : थाना प्रभारी
इस संबंध में बरडीहा थाना प्रभारी भुवनमनी पाठक ने बताया कि जिस समय उन्हें गोली चलने की खबर मिली, उस समय वे गश्ती पुलिस दल के साथ नावाडीह में थे. अगर तत्काल मौके पर पहुंचकर आरोपी हवलदार को थाना नहीं ले जाते तो उग्र भीड़ उसके साथ कुछ भी कर सकती थी. वैसे मामले की जांच की जा रही है.
फायरिंग की कोई घटना नहीं हुईः डीसी
गढ़वा के उपायुक्त हर्ष मंगला ने कहा है कि गढ़वा में शांतिपूर्ण मतदान हुआ है. मतदान केंद्र संख्या 101, बरडीहा में फायरिंग की कोई घटना नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि इसकी पुष्टि जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा नहीं की गयी है. अतः यह अपुष्ट खबर है. उपायुक्त ने कहा कि मामले की जांच जिले के वरीय पदाधिकारियों की सौंप दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें