28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज है वीडियो का जमाना : आप भी बन सकते हैं यूट्यूबर, बनाइए वीडियो और कमाइये पैसे

यूट्यूबर के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपका कंटेंट ऑरिजनल यानी किसी की कॉपी नहीं हो. वीडियो की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए. यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए सबसे पहले गूगल अकाउंट होना जरूरी है. सबसे पहले यूट्यूब पर जाकर दायें कोने में सबसे ऊपर अपने यूट्यूब अकाउंट की […]

यूट्यूबर के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपका कंटेंट ऑरिजनल यानी किसी की कॉपी नहीं हो. वीडियो की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए. यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए सबसे पहले गूगल अकाउंट होना जरूरी है. सबसे पहले यूट्यूब पर जाकर दायें कोने में सबसे ऊपर अपने यूट्यूब अकाउंट की थंबनेल इमेज पर क्लिक करें. इस पर क्लिक करने से टैब खुल जायेगा.

अब इस टैब में यूट्यूब सेटिंग के लिए क्रिएटर स्टूडियो के पास दिये गये गियर आइकन पर जायें. यूट्यूब सेटिंग गियर आइकन के लिए इस बटन को सेलेक्ट करें. इस गियर आइकन पर क्लिक करने के बाद आप अकाउंट सेटिंग पेज पर रीडायरेक्ट हो जायेंगे. यहां आप क्रिएट ए चैनल विकल्प को सेलेक्ट कर सकते हैं. एक नया बॉक्स खुलेगा जिसमें आपको यूट्यूब चैनल का नाम डालना होगा. नाम सेलेक्ट करने के बाद आपको कैटेगरी सेलेक्ट करनी होगी.

इतना करने के बाद आपको पेज टर्म्स पर सहमति के लिए बने डायलॉग बॉक्स पर क्लिक करना होगा. अब नीचे डन पर क्लिक करें. अब आपका यूट्यूब चैनल बनकर तैयार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें