Advertisement

gadget

  • Dec 7 2018 3:52PM
Advertisement

Xiaomi ला रही 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन

Xiaomi ला रही 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन
pic courtesy - Weibo

स्मार्टफोन बनानेवाली चीन की कंपनी शाओमी अगले साल एक 48 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहा है. यह बात कंपनी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक तस्वीर शेयर कर खुद जाहिर की है.

 

इसके साथ ही यह भी बताते चलें कि अक्तूबर में आयोजित क्वालकॉम 4जी-5G समिट में शाओमी इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने कहा था कि कंपनी अगले साल स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर वाला एक नया फोन लॉन्च करेगी और यह नया प्रोसेसर 48 मेगापिक्सल के सेंसर को सपोर्ट भी करेगा.

अब दोनों बातों को जोड़कर देखें, तो ऐसा लगता है कि लिन बिन और मनु कुमार जैन एक ही स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं. ऐसे में चर्चा है कि शाओमी स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल सेंसर वाला स्मार्टफोन लाॅन्च करने जा रही है. बताया जाया रहा है कि शाओमी के 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन की लांचिंग साल 2019 में होगी.

लिन बिन ने जो फोटो शेयर की है, उसमें अपकमिंग फोन का एक ही हिस्सा नजर आ रहा है, लेकिन फोटो से यह साफ लग रहा है कि इस फोन के रियर पैनल पर 48 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा. उनके पोस्ट से यह भी पता चलता है कि लिन इस फोन को कई सप्ताह से इस्तेमाल भी कर रहे हैं. हालांकि इस फोन के बारे में अभी और जानकारी नहीं मिली है.

मालूम हो कि इसी साल जुलाई में सोनी ने 48 मेगापिक्सल वाला सोनी IMX586 सेंसर लांच किया था, जिसकी बिक्री बीते सितंबर से शुरू हो गयी. ऐसे में इस सेंसर को अपने फोन में इस्तेमाल करनेवाली शाओमी ही पहली कंपनी बनेगी. ऐसी चर्चा है कि शाओमी के 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाले फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 5जी सपोर्ट, ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 612 जीपीयू जैसे फीचर्स मिलेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement