32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Xiaomi का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 3000 रुपये में

स्मार्टफोन और कई तरह के किफायती गैजेट्स बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी अपने प्रोडक्ट्स के दम पर देश की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन चुकी है. भारतीय बाजारों में शाओमी की ओर से लॉन्च किये गये रेडमी 4, रेडमी 5 और रेडमी6 सीरीज के हैंडसेट्स ने कंपनी को यह सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी […]

स्मार्टफोन और कई तरह के किफायती गैजेट्स बनानेवाली चीनी कंपनी शाओमी अपने प्रोडक्ट्स के दम पर देश की नंबर 1 स्मार्टफोन निर्माता कंपनी बन चुकी है. भारतीय बाजारों में शाओमी की ओर से लॉन्च किये गये रेडमी 4, रेडमी 5 और रेडमी6 सीरीज के हैंडसेट्स ने कंपनी को यह सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है.

अब खबर आ रही है कि अब कंपनी फीचर फोन यूज करने वाले ग्राहकों को टारगेट करने के लिए अपना अब तक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी का नया स्मार्टफोन एंड्राॅयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस होगा. इस फोन की कीमत शाओमी के सबसे सस्ते फोन रेडमी 6ए से भी कम होगी, जो फिलहाल 5,999 रुपये में मिलता है.

Xiaomi Redmi Go के ये होंगे फीचर्स
(रिपोर्ट्स के मुताबिक)

  • शाओमी रेडमी गो स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज 6 इंच से कम होगा
  • यह हार्डवेयर स्पेशिफिकेशन के मामले में हल्का होगा
  • इसमें पहले से कुछ एेप इंस्टॉल होंगे
  • यह Android 9 (Pie) Go एडिशन पर चलेगा
  • फोन में ड्युल सिम स्लॉट दिया जायेगा
  • इसमें 1 GB रैम और ब्लूटूथ 4.2 होगा
  • 8 GB और 16 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की उम्मीद है
  • फोन के बैक और फ्रंट दोनों में सिंगल कैमरा होगा
  • नये फोन की कीमत 3000 रुपये के करीब हो सकती है

शाओमी अगर रेडमी 6ए से भी सस्ता स्मार्टफोन भारत में पेश करती है, तो यह भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन सकता है. शाओमी एंड्राॅयड गो के बारे मीडिया में आयी रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस फोन को कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है.

बताया जा रहा है कि शाओमी अपना यह नया फोन नये साल के पहले हफ्ते में बाजार में लॉन्च कर सकती है. यह शाओमी का एंट्री लेवल सेग्मेंट वाला फोन होगा और इसका नाम नये फोन का नाम रेडमी गो होगा और इसका मार्केटिंग नाम M1903C3GG मॉडल होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें