Advertisement

gadget

  • Feb 21 2019 12:44PM

आ गया सैमसंग का फोल्डेबल फोन Galaxy Fold, जानें कब होगा भारत में लॉन्च और कितनी है कीमत

आ गया सैमसंग का फोल्डेबल फोन Galaxy Fold, जानें कब होगा भारत में लॉन्च और कितनी है कीमत

सैन फ्रांसिस्को : सैमसंग ने बुधवार को सैन-फ्रांसिस्को में हुए एक कार्यक्रम में अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च किया. यह ऐसा स्मार्टफोन है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है. इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गयी है. साथ ही कंपनी ने पहला 5-जी सेवा पर काम करने वाला हैंडसेट भी पेश किया है.

दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में ‘गैलेक्सी फोल्ड' पेश किया. यह 4.6 इंच के डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टफोन की तरह काम करता है, वहीं इसे खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है.

सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है.' कंपनी ने कहा कि यह फोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा. इसकी कीमत 1,980 डॉलर से शुरू होगी.

डेनिजन ने कहा कि यह एक ‘लक्जरी फोन' की तरह है. जहां इसकी बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है. जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर किसी देश की यात्रा का वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने पहले 5-जी फोन गैलैक्सी एस-10 पेश करने भी घोषणा की है. हालांकि कंपनी ने इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है.

5-जी बाजार में उतरने के लिए वह अपने मौजूदा प्रमुख हैंडसेटों का उन्नयन कर रहा है. अन्य कंपनियों के अगले हफ्ते होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने 5-जी फोन पेश करने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी का 749 डॉलर की कीमत वाला एस10-ई और 999 डॉलर वाला एस10 प्लस आठ मार्च से बाजार में उपलब्ध होगा.

Advertisement

Comments

Advertisement