34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सैमसंग के इस हाइ-एंड फोन की कीमत होगी इतनी कम? कभी सोचा न था!

नयी दिल्ली : सैमसंग जल्द ही गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री दोबारा शुरू करेगा. बैटरी फटने की कई घटनाओं के बाद कंपनी ने इसकी मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री बंद कर दी थी. इस साल मार्च में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने इस बात की पुष्टि की थी कि कंपनी जल्द ही अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन […]

नयी दिल्ली : सैमसंग जल्द ही गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री दोबारा शुरू करेगा. बैटरी फटने की कई घटनाओं के बाद कंपनी ने इसकी मैन्युफैक्चरिंग और बिक्री बंद कर दी थी. इस साल मार्च में साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने इस बात की पुष्टि की थी कि कंपनी जल्द ही अपने गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन के रीफर्बिश्ड यूनिट्स बेचेगी. कंपनी ने यह भी कहा था कि यह स्मार्टफोन बेहद कम कीमत में बेचे जायेंगे.

अंगरेजी वेबसाइट ‘द इन्वेस्टर’ ने दक्षिण कोरियाई मीडिया की एक रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि कोरिया में इसकी बिक्री इसी महीने से शुरू होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैमसंग कंपनी गैलेक्सी नोट 7 को 28,300 रुपये में बेच सकता है.

सैमसंग के आधिकारिक बयान के अनुसार, फिलहाल कंपनी ने इन रीफर्बिश्ड यूनिट्स के लांच का समय तय नहीं किया है. हालांकि इतना तय है कि यह सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन से पहले लांच होंगे, जो कि इस साल के आखिर तक पेश होगा. सैमसंग ने अपने इन रीफर्बिश्ड गैलेक्सी नोट 7 को गैलेक्सी नोट 7आर का नाम दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग ने हाल ही में यूएस स्थित फेडरल कम्युनिकेशन कमीशन से अप्रूवल लिया है. सेफ्टी सर्टिफिकेशन के लिए कंपनी जल्द ही लोकल रेगुलटर ‘नेशनल रेडियो रिसर्च एजेंसी’ में एप्लीकेशन फाइल करेगी. इस अप्रूवल में एक महीने का समय लग सकता है, यानी जून के पहले हफ्ते में फोन स्टोर्स में आ सकता है.

गौरतलब है कि बैटरी फटने की घटनाएं सामने आने के बाद सैमसंग ने 40 लाख डिवाइस वापस ली थीं. अमेरिका और कई देशों की एविएशन अथॉरिटी ने फ्लाइट में यह स्मार्टफोन इस्तेमाल करने पर पाबंदी भी लगा दी थी. इन्वेस्टिगेशन के बाद कंपनी ने बताया कि खराब बैटरी के कारण फोन में ओवरहीटिंग की समस्या आ रही थी.

खबर है कि यह फोन ओरिजिनल गैलेक्सी नोट 7 से कम बैटरी के साथ आयेगा. इनमें 3500 एमएएच बैटरी के बदले 3200 एमएएच बैटरी दी जायेगी. इसके अलावा अन्य स्पेसिफिकेशंस वही रहेंगे.

नजर डालें गैलेक्सी नोट 7 के स्पेसिफिकेशंस पर –

  • इस फोन का डिस्प्ले 5.70 इंच का है.
  • बैटरी क्षमता 3200 एमएएच की है.
  • 1.6 गीगाहर्ट्ज़काजबरदस्त ऑक्टा-कोर प्रॉसेसर.
  • फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल और रियर कैमरा 12 मेगापिक्सल.
  • रिजॉल्यूशन 1440×2560 पिक्सल का है.
  • मल्टी टास्किंग के लिए 4 जीबी रैम से लैस.
  • एंड्रॉयड 6.0.1 का उन्नत ऑपरेटिंग सिस्टम.
  • स्टोरेज में 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें