34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Samsung Galaxy Note 10 Lite, Galaxy S10 Lite लॉन्च, जानें खूबियां

Samsung Galaxy Note 10 Lite, Galaxy S10 Lite launch: सैमसंग ने अपनीगैलेक्सी फ्लैगशिप के दो बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 10 लाइट (Samsung Galaxy S10 Lite) और गैलेक्सी एस10 लाइट (Samsung Galaxy Note 10 Lite) को लॉन्च कर दिया है. दोनों स्मार्टफोन में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप किया गया है. कंपनी ने […]

Samsung Galaxy Note 10 Lite, Galaxy S10 Lite launch: सैमसंग ने अपनीगैलेक्सी फ्लैगशिप के दो बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 10 लाइट (Samsung Galaxy S10 Lite) और गैलेक्सी एस10 लाइट (Samsung Galaxy Note 10 Lite) को लॉन्च कर दिया है.

दोनों स्मार्टफोन में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप किया गया है. कंपनी ने इनकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. ऐसा माना जा रहा है कि 7-10 जनवरी के बीच लास वेगास में होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो, CES 2020 में इनकी कीमतों का ऐलान किया जाएगा.

Samsung Galaxy S10 Lite के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो इस फोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. डिस्प्ले इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड है. इस फोन में 7 नैनोमीटर का प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज है.

गैलेक्सी एस10 लाइट दो वेरिएंट में मिलेगा, जिनमें 6GB रैम+128GB स्टोरेज और 8GB रैम+128GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं. यह फोन ऑरा ग्लो, ऑरा ब्लैक और ऑरा रेड कलर वेरिएंट में मिलेगा.

सैमसंग गैलेक्सी एस10 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा है जिनमें तीनों कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं. इनमें से एक लेंस वाइड एंगल है और एक लेंस टेलीफोटो लेंस है. कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन भी मिलेगा. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

इस फोन में सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करनेवाली 4500mAh की बैटरी दी गई है. सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा. फोन का वजन 199 ग्राम है. फोन एंड्रॉयड 10 के साथ मिलेगा.

Samsung Galaxy Note 10 Lite के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इस फोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है. डिस्प्ले इनफिनिटी ओ सुपर एमोलेड है. इस फोन में 7 नैनोमीटर का प्रोसेसर है जिसकी क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज है.

फोन के साथ एस पेन स्टाइलस भी मिलेगा, जिसमें लो एनर्जी और एयर कमांड जैसे कई फीचर्स हैं. गैलेक्सी नोट 10 लाइट में 2.7GHz की स्पीड वाला 10nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. इस हैंडसेट के साथ 8GB तक रैम दिया गया है.

कैमरा की बात करें, तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. ये कैमरा मॉड्यूल स्कवायर शेप वाला है. इस सेटअप में डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, f/1.7 अपर्चर और OIS के साथ 12MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है.

इसके अलावा इसमें 12MP वाइड एंगल कैमरा और 12MP टेलीफोटो कैमरा दिया गया है. टेलीफोटो कैमरे में भी स्टेबिलाइजेशन के लिए OIS का सपोर्ट मौजूद है. वहीं यहां फ्रंट में सेल्फी के लिए 32MP का कैमरा मौजूद है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट की बैटरी 4,500mAh की है, साथ ही यहां सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का भी सपोर्ट दिया गया है. सिक्योरिटी के लिए यहां इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. इसकी 128GB तक की इंटरनल मेमोरी को कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें