Advertisement

gadget

  • Feb 19 2019 6:26PM

Redmi Note 7 से एक दिन पहले भारत में लॉन्च होगा Galaxy M30

Redmi Note 7 से एक दिन पहले भारत में लॉन्च होगा Galaxy M30
सांकेतिक तस्वीर.

चीन की कंपनी Xiaomi के किफायती स्मार्टफोन्स की वजह से लगातार बाजार खो रही दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने हाल ही में भारत में दो बजट हैंडसेट्स Galaxy M10 और Galaxy M20 लॉन्च कर बाजार में अपने पांव जमाने की ठीक-ठाक कोशिश की है.

 

इसी बीच, Xiaomi के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Redmi Note 7 की भारत में लॉन्चिंग डेट की भी घोषणा हो चुकी है. 48MP कैमरा वाला यह फोन 28 फरवरी को लॉन्च होगा. वहीं, सैमसंग इससे ठीक एक दिन पहले Galaxy M30 लॉन्च करेगा. ऐसे में लाजिमी है कि भारतय बाजार में इन दोनों स्मार्टफोन्स की कड़ी टक्कर होनेवाली है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगी. इसमें Infinity U डिस्प्ले यूज किया गया है. इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा है और रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी. तीन रियर कैमरे में एक सेंसर 13 मेगापिक्सल का, दूसरा और तीसरा 5 मेगापिक्सल का हो सकता है. सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. इस स्मार्टफोन के दो मेमोरी वेरिएंट्स लॉन्च हो सकते हैं. इनमें 4GB रैम के साथ 64GB, जबकि दूसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जा सकती है.

Xiaomi ने कुछ इस तरह उड़ाया Samsung के सस्ते स्मार्टफोन का मजाक

यह स्मार्टफोन भारत में 27 फरवरी को शाम 6 बजे लॉन्च होगा. इसे सिर्फ ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन इंडिया से बेचा जाएगा. इसके बाद ये दूसरे मार्केट में भी लॉन्च हो सकता है. Galaxy M30 में कंपनी इनहाउस Exynos 7904 प्रोसेसर दे सकती है. इसके इतर, सैमसंग सैन फ्रांसिस्को में 20 फरवरी को अनपैक्ड इवेंट आयोजित कर रही है. इस दौरान कंपनी अपने फ्लैगशिप Galaxy S10 और फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी.

वहीं, रेडमी नोट 7 में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है. यह स्मार्टफोन क्वालकॉम ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 SoC प्रोसेसर से पावर्ड है. रेडमी नोट 7 3GB/4GB/6GB रैम के साथ 32GB और 64GB के इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आता है.

रेडमी नोट 7 के कैमरे की बात करें, तो इसके रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे लगे हैं. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

शाओमी और सैमसंग अपने इन मिड-रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स में यूजर्स को बेहतरीन स्पेसिफिकेशन और फीचर उपलब्ध कराने का दावा कर रही हैं. ऐसे में यहां यह देखना वाकई दिलचस्प होगा कि ग्राहकों को कौन-सा स्मार्टफोन अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब रहता है.

Advertisement

Comments

Advertisement