39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2018 में Apple पेश करेगा मेड इन इंडिया iPhone…!

स्मार्टफोन तो कई कंपनियां बनाती हैं, लेकिन ऐपल के बनाये आईफोन का हर कोई दीवाना है. हालांकियह बात दीगर है कि इसकी कीमत बजट से बाहर होने की वजह से हम में से कई लोग अपना मन मसोस कर रह जाते हैं. अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, तो यह खबर आपको चौंका […]

स्मार्टफोन तो कई कंपनियां बनाती हैं, लेकिन ऐपल के बनाये आईफोन का हर कोई दीवाना है. हालांकियह बात दीगर है कि इसकी कीमत बजट से बाहर होने की वजह से हम में से कई लोग अपना मन मसोस कर रह जाते हैं.

अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, तो यह खबर आपको चौंका सकती है. दरअसल, मीडिया में चल रही कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐपल जल्द हीआइफोन का एक नया संस्करण पेश करनेवाला है आैर इसकी कीमत भी आपके बजट में फिट बैठेगी.

बताते चलें कि कुछ माह पहले आयी एक रिपोर्ट में यह बताया गया था कि जल्द ही ऐपल आइफोन का एक नया मॉडल लांच करेगा, जिसे सबसे पहले भारत में लांच किया जायेगा.

हाल ही में आयी एकअन्य रिपोर्ट के मुताबिक, ऐपल आइफोन SE का सेकेंड जेनरेशन फोन लाने जा रहा है. इस फोन का नाम iPhone SE 2 हो सकता है. उम्मीद जतायी जा रही है कि यह फोन 2018 के मार्च तक बाजार में आ जायेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, ताइवानी कंपनी Wistron आने वाले आइफोन का प्रोडक्शन बेंगलुरु के प्लांट में करेगी. इसका मतलब है कि आइफोन SE 2 मेड इन इंडिया होगा.

iPhone SE 2 के बारे में अब तक आयी रिपोर्ट्स की मानें, तोयह मेड इन इंडिया आइफोन एेपल की A10 फ्यूजन चिपसेट से लैस होगा, जो इससे पहले आईफोन 7 में इस्तेमाल की गयी है.

आइफोन SE 2 में 4 इंच या 4.2 इंच की स्क्रीन होगी. यह हैंडसेट 32 जीबी और 64 जीबी के दो इंटरनल मेमोरी वेरिएंट्स में आयेगा, जिनमें 1,700mAh की बैटरी का सपोर्ट हो सकता है.

ऐपल का यह डिवाइस टच ID फीचर और सिंगल रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा. रिपोर्ट के अनुसार, इस डिवाइस की कीमत $450 (लगभग 29,000 रुपये) हो सकतीहै.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें