39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुलिस की सेंध को रोकने के लिए एप्पल और मजबूत करेगा अपने फीचर

वाशिंगटन : लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने कहा कि वह बिना वैध अधिकार के हैंडसेट अनलॉक करने की पुलिस की कोशिशों को रोकने के लिए आईफोन का इनक्रिप्शन कठिन बना रही है. एप्पल ने यह कदम कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ जारी टकराव के बीच उठाया है। ऐसी खबरें हैं कि पुलिस आईफोन […]

वाशिंगटन : लग्जरी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल ने कहा कि वह बिना वैध अधिकार के हैंडसेट अनलॉक करने की पुलिस की कोशिशों को रोकने के लिए आईफोन का इनक्रिप्शन कठिन बना रही है.

एप्पल ने यह कदम कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ जारी टकराव के बीच उठाया है। ऐसी खबरें हैं कि पुलिस आईफोन के सुरक्षा फीचरों को तोड़ने के लिए ‘ग्रेकी’ नामक समाधान का लगातार इस्तेमाल कर रही है। एप्पल ने कल कहा कि नये सुरक्षा फीचर सुरक्षा एजेंसियों को परेशान करने के लिए नहीं बल्कि अच्छे-बुरे दोनों तरह के लोगों को अवैध तरीके से इनक्रिप्शन में सेंध लगाने से रोकने के लिए बनाये गये हैं.
कंपनी ने जारी बयान में कहा, ‘‘एप्पल में हम अपने हर डिजायन के केंद्र में उपभोक्ताओं को रखते हैं।” एप्पल ने कहा, ‘‘हम एप्पल के हर उत्पाद में सुरक्षा संरक्षण को मजबूत बना रहे हैं ताकि उपभोक्ताओं को हैकरों, पहचान चोरों तथा निजी सूचनाओं में सेंध से बचाया जा सके। हम कानून प्रवर्तन एजेंसियों का बेहद सम्मान करते हैं और हम अपने सुरक्षा की मजबूती को इसलिए मजबूत नहीं करते हैं कि उन्हें उनका काम करने में परेशान किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें