23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत में जल्द लांच होगा LG G6

नयी दिल्ली : सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ के भारतीयबाजारों में आ जाने के बाद अब एलजी ने भारत में LG G6 को लांच करने की तैयारी पूरी कर ली है. दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने मीडिया इनवाइट भेजकर बताया है कि LG G6 भारत में 24 अप्रैल (सोमवार) को लांच होगा. गौरतलब […]

नयी दिल्ली : सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ के भारतीयबाजारों में आ जाने के बाद अब एलजी ने भारत में LG G6 को लांच करने की तैयारी पूरी कर ली है.

दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी एलजी ने मीडिया इनवाइट भेजकर बताया है कि LG G6 भारत में 24 अप्रैल (सोमवार) को लांच होगा. गौरतलब है कि LG G6 को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 में पेश किया गया था.

iphone7+ को टक्कर देने आ गया Xiaomi Mi 6

एलजी जी6 में कंपनी के ‘कम बनावटी और ज्यादा समझदार’ वाली रणनीति को अपनाया गया है. बता दें कि इस हैंडसेट के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन पहले ही शुरू हो चुके हैं.
इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर आधारित कंपनी का अपना यूजर इंटरफेस LG UX 6.0 है. यूजर्स को 16:9 और 18:9 के अनुपात में स्क्रीन पर देखने का फीचर दिया गया है.

यह दुनिया का पहला और एकमात्र ऐसा स्मार्टफोन है जो डॉल्बी वि​जन व्यूइंग टेक्नॉलजी से लैस है. इसमें 5.7 इंच का क्वाड-एचडी प्लस (2880 X 1440 पिक्सल) फुलविजन डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के साथ 6जीबी रैम लगायी गयी है. इंटरनल मेमरी के लिहाज से देखें तो इसें 64 और 128 जीबी वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा.

ज्ञातव्य हो कि दक्षिण कोरिया में यह फोन पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है. LG G6 को दक्षिण कोरिया में 8,99,800 कोरियाई वॉन (लगभग 51,000 रुपये) में लांच किया गया था. कंपनी ने बताया है कि पूरी दुनिया में करीब 200 कैरियर्स इस स्मार्टफोन को बेचेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें